Move to Jagran APP

नक्सलियों पर शिकंजा कसने को रणनीति तैयार

नक्सलियों पर शिकंजा कसने के लिए पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसियों ने रणनीति तैयार कर ली है। रणनीति के तहत शुक्रवार की रात वरीय पुलिस अधीक्षक राजीव मिश्रा शेरघाटी थाना पहुंचे। वहां पहले पदस्थापित प्रशिक्षु आइपीएस सागर कुमार के साथ विशेष मंत्रणा की।

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Feb 2020 02:25 AM (IST)Updated: Sat, 22 Feb 2020 02:25 AM (IST)
नक्सलियों पर शिकंजा कसने को रणनीति तैयार
नक्सलियों पर शिकंजा कसने को रणनीति तैयार

गया । नक्सलियों पर शिकंजा कसने के लिए पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसियों ने रणनीति तैयार कर ली है। रणनीति के तहत शुक्रवार की रात वरीय पुलिस अधीक्षक राजीव मिश्रा शेरघाटी थाना पहुंचे। वहां पहले पदस्थापित प्रशिक्षु आइपीएस सागर कुमार के साथ विशेष मंत्रणा की। पहले उन्हें थाने की दाव-पेंच, गुणवत्तापूर्ण अनुसंधान, गुंडा पंजी, अपराधियों पर शिकंजा कसने, विधि व्यवस्था, रोस्टर ड्यूटी, मालखाना के रखरखाव, गश्ती आदि का प्रशिक्षण दिया गया। चूंकि दोनों आइपीएस थे। इसलिए बीते दिनों क्षेत्र में हुई नक्सली वारदात पर भी चर्चा हुई। नक्सलियों पर कार्रवाई के बारे में दोनों के बीच मंत्रणा की गई। एसएसपी ने उन्हें बताया कि पुलिस-पब्लिक फ्रेंडली बनाना है। हर व्यक्ति की बात को थाने में सुनना है। उसका निदान करना है।

loksabha election banner

बताया गया कि शेरघाटी और आसपास थाना क्षेत्र में नक्सलियों की गतिविधियों पर नजर रखना है, जो भी हार्डकोर नक्सली हैं। उनकी सूची तैयार की गई है। वैसे नक्सलियों के सफाया करने के लिए पुलिस ने रणनीति तैयार की। जो संदिग्ध है। उस पर कार्रवाई होगी।

बांकेबाजार में मध्य विद्यालय सोनदाहा को आइईडी सिलेंडर बम से उड़ाने के बाद बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे, एसएसपी राजीव मिश्रा ने हवाई सर्वेक्षण किया था। सर्वेक्षण के बाद डीजीपी ने बिहार से सटे आसपास के जिले के एसपी, सीआरपीएफ कमाडेंट, कोबरा कमांडेंट सहित आलाधिकारी के साथ बैठक किए थे। बैठक में डीजीपी ने सख्त निर्देश दिए गए थे। रात में जिला के वरीय पुलिस अधिकारी ग्रामीण क्षेत्र के थाना का निरीक्षण करेंगे। नक्सलियों की सफाया होने पर उसके खिलाफ सीआरपीएफ, कोबरा सहित अन्य सुरक्षा एजेंसी कार्रवाई करते रहेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.