Move to Jagran APP

सिमरी ने नबीनगर स्टेशन टीम को 55 रनों से दी मात, अब फाइनल में औरंगाबाद की टीम से होगी भिड़ंत

औरंगाबाद के कुटुंबा में आयोजित क्रिकेट टूर्नामेंट के सेमीफाइनल मुकाबले में सिमरी की टीम ने नवीनगर स्‍टेशन को शिकस्‍त दे दी। विजेता टीम के मंटू कुमार ने शानदार शतक लगाया। अब औरंगाबाद की टीम से फाइनल में टीम भिड़ेगी।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Sat, 09 Jan 2021 09:25 AM (IST)Updated: Sat, 09 Jan 2021 09:25 AM (IST)
सिमरी ने नबीनगर स्टेशन टीम को 55 रनों से दी मात, अब फाइनल में औरंगाबाद की टीम से होगी भिड़ंत
मैन ऑफ द मैच का शील्ड प्रदान करते पूर्व प्रमुख। जागरण

जासं, औरंगाबाद। जिले के कुटुंबा में फैन क्रिकेट क्लब ओरडीह बिगहा के तत्वावधान में आयोजित क्रिकेट टूर्नामेंट का अंतिम सेमीफाइनल मैच शुक्रवार को नबीनगर स्टेशन व सिमरी की टीम के बीच खेला गया। इसमें सिमरी की टीम ने नबीनगर स्टेशन की टीम को 55 रनों से मात देकर फाइनल मैच में अपनी जगह बना ली। मैन ऑफ द मैच का खिताब विजेता टीम के मंटू सिंह को दिया गया।

loksabha election banner

मंटू की बल्‍लेेबाजी का दर्शकों ने उठाया लुत्‍फ

टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए सिमरी की टीम ने 12 ओवर में 3 विकेट खोकर 181 रन बनाए। मंटू ने शानदार बल्‍लेबाजी करते हुए 108 रनों का योगदान दिया। मंटू की ताबड़तोड़ बल्‍लेबाजी का दर्शकों ने खूब आनंद उठाया। वहीं विपक्षी टीम पस्‍त नजर आई। जवाब में खेलने उतरी नबीनगर स्टेशन टीम के खिलाड़ी 127 रन पर ही ढेर हो गए। सधी गेंदबाजी और चुस्‍त क्षेत्ररक्षण की बदौलत शुरू से ही सिमरी टीम हावी रही। टीम ने 55 रन से सेमीफाइनल मैच जीत लिया।

खेलकूद से बढ़ती है एकता की भावना, स्‍वस्‍थ होता है तन और मन

इस अवसर पर पर बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे पूर्व प्रखंड प्रमुख सुदर्शन पासवान ने खिलाड़ियों को प्रोत्‍साहित किया। उन्‍होंने कहा कि खेल से एक ओर एकता की भावना बढ़ती है तो दूसरी ओर अनुशासन भी आता है। वहीं शारीरिक और मानसिक चुस्‍ती के लिए भी खेल-कूद जरूरी है। खेल-कूद में बेहतर कर आप देश-दुनियां में अपनी पहचान भी बना सके हैं। उन्‍होंने मैन ऑफ द मैच चुने गए खिलाड़ी को शील्‍ड  प्रदान कर पुरस्‍कृत किया।

आयोजन समिति अध्यक्ष राकेश सिंह ने बताया कि 10 जनवरी को औरंगाबाद व सिमरी टीम के बीच टूर्नामेंट का फाइनल मैच खेला जाएगा। इसकी तैयारी की जा रही है। मौके पर समिति के उपाध्यक्ष रॉकी, सचिव अमरीश कुमार, कृष्णा मेहता, उदय कुमार, पंकज रंजन, रंजीत, संतोष सिंह, लव कुश समेत अन्य उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.