गया । मेन थाना के पाईबिगहा ओपी क्षेत्र के मखदुमपुर-कोटेश्वर धाम सड़क पर मंझार मोड़ के समीप अपराधियों ने दिनदहाड़े एक पशु व्यवसायी की गोली मारकर हत्या कर दी, जबकि एक व्यापारी को पिस्तौल की बट से मारकर जख्मी कर दिया। वारदात को अंजाम देकर भाग रहे अपराधियों ने एक अन्य पशु व्यवसायी से हथियार के बल पर 29000 हजार रुपये लूट लिए। पीड़ित व्यवसायी मो. नसीन ने अज्ञात अपराधियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है।

मृतक की पहचान जहानाबाद जिले के काको थानाक्षेत्र के बीबीपुर गाव निवासी 55 वर्षीय मो. नईम कुरैशी के रूप में हुई है, जबकि घायल व्यवसायी टेहटा ओपी क्षेत्र का बताया जाता है।

वर्षो से दरधा नदी के किनारे पंडा बिगहा के बगीचे में प्रत्येक रविवार को लग रहे पशु मेले में विभिन्न जिलों के बड़ी संख्या में पशु व्यवसायी आते हैं। रविवार को भी पशु व्यवसायी पशु मेले में आ रहे थे। मखदुमपुर-कोटेश्वर धाम सड़क से चार पशु व्यवसायी पंडा बिगहा जा रहे थे। मंझार मोड़ के समीप बाइक पर सवार तीन अपराधी आ धमके और हथियार के बल पर व्यवसायियों से लूटपाट करने की कोशिश की। विरोध करने पर एक अपराधी ने व्यवसायी के सिर पर पिस्तौल की बट से हमला कर दिया, जिससे वह गंभीर रूप से जख्मी हो गया। इसी बीच एक और अपराधी ने दूसरे व्यवसायी को सिर में गोली मार दी, जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। गोली की आवाज सुनकर आसपास के लोग वारदातस्थल की ओर दौड़े। लोगों को आते देख बाइक सवार अपराधी भाग निकले।

घटना की सूचना मिलते ही पाईबिगहा ओपी की पुलिस मौके पर पहुंच गई। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अनुग्रह नारायण मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल भेज दिया गया।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस