Move to Jagran APP

दुकानदार ने की खुदकशी, स्वजनों ने लगाया हत्या का आरोप

बोधगया। जिले के बोधगया थाना क्षेत्र के पच्छट्टी के निवासी दुकानदार मो. रफीक ने गुरुवार की रात शव बरामद हुआ।

By JagranEdited By: Published: Fri, 05 Jun 2020 11:10 PM (IST)Updated: Fri, 05 Jun 2020 11:10 PM (IST)
दुकानदार ने की खुदकशी, स्वजनों ने लगाया हत्या का आरोप
दुकानदार ने की खुदकशी, स्वजनों ने लगाया हत्या का आरोप

बोधगया। जिले के बोधगया थाना क्षेत्र के पच्छट्टी के निवासी दुकानदार मो. रफीक ने गुरुवार की देररात फांसी लगा खुदकशी कर ली। उसका शव गमछे से बंधा हुआ दुकान के ऊपर टंगा था। शुक्रवार की सुबह लोगों ने देखा तो स्वजनों व थाने को सूचित किया। इसके बाद घटनास्थल पर ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। शव को नीचे उतारने के लिए पुलिस को मशक्कत करनी पड़ी और क्रेन से शव उतारकर थाने ले जाया गया। फिर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल, गया भेज दिया गया। पुलिस घटना को प्रथमदृष्टया आत्महत्या मान रही है, जबकि स्वजनों ने हत्या कर शव को लटकाने का आरोप लगाया है। मृतक की पत्नी के आवेदन पर पांच लोगों पर दर्ज हुई प्राथमिकी :

loksabha election banner

मृतक की पत्नी मेहनाज खातून ने थाने में आवेदन देकर पांच लोगों को नामजद आरोपित किया है। उसने कहा है कि बोधगया मठ प्रबंधन के ओम भारती, रवि कुमार, पिंटू यादव, महेंद्र यादव व कुंदन सिंह नामक व्यक्ति गुरुवार की शाम दुकान पर आए और मेरे पति के साथ मारपीट की। फिर जान से मार डालने की धमकी दी। वे सभी बौद्ध मठ में दुकान चलाने के बदले में एक लाख रुपये की मांग कर रहे थे। पत्नी ने कहा, उन्हीं लोगों ने साजिश के तहत मेरे पति की हत्या की है। मेहनाज ने कहा, उसी दुकान से परिवार का भरण-पोषण होता था। लॉकडाउन में मेरा परिवार आर्थिक तंगी का सामना कर रहा था, जबकि मठ प्रबंधन पैसे के लिए दबाव बना रहा था। मुझ पर लगे सभी आरोप निराधार :

बोधगया मठ के स्वामी ओम भारती ने कहा, दुकानदार की खुदकशी की घटना से वे काफी मर्माहत हैं। घटना में मेरे साथ मठ प्रबंधन के लोगों को भी जोड़ना सरासर गलत है। मुझ पर लगाए गए सभी आरोप निराधार हैं। स्वजनों ने सड़क जामकर की आगजनी, हुआ विरोध-प्रदर्शन :

घटना से उग्र मृतक के स्वजनों ने गया-बोधगया मार्ग को सुजाता पुल के समीप जाम कर दिया और लकड़ी जलाकर विरोध-प्रदर्शन किया। हालांकि इस दौरान पुलिस ने थोड़ा सख्ती और स्वजनों से कानून हाथ में नहीं लेने की अपील की तो लोग स्वत: सड़क से हट गए और आवागमन बहाल हो गया। वहीं घटना के बाद पच्छट्टी मोड़ की सभी दुकानें स्वत: बंद रहीं। सड़क पर सन्नाटा पसरा रहा। लोगों की जुबां पर घटना की चर्चाएं थीं। दोपहर में पोस्टमॉर्टम के बाद स्वजन शव को लेकर घटनास्थल पर पहुंचे। तब कई तरह के कयास लगाए जा रहे थे। पुलिस खंगाल रही घटनास्थल के सीसीटीवी फुटेज :

बोधगया थानाध्यक्ष मोहन प्रसाद सिंह ने बताया, पूरे मामले की तहकीकात चल रही है। घटनास्थल के पास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं। दोषी कोई भी हो, सत्यता प्रमाणित होने के बाद कड़ी करवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.