Move to Jagran APP

नवादा के दंपती पर 'शनि' का 'वार'; करंट लगने से महिला की गई जान, पति भी झुलसा, जानें क्‍या हो गया ऐसा

Mishap in Nawada पकरीबरावां प्रखंड अंतर्गत धमौल ओपी थाना के समीप आहार पर शौच गई महिला को लगी करंट से ईलाज के दौरान मौत। महिला धमौल थाना के तुरुकबन गांव के सकलदेव यादव की 45 वर्षीय पत्नी शंफुल देवी है।

By Prashant KumarEdited By: Published: Sat, 12 Jun 2021 02:36 PM (IST)Updated: Sat, 12 Jun 2021 02:36 PM (IST)
नवादा के दंपती पर 'शनि' का 'वार'; करंट लगने से महिला की गई जान, पति भी झुलसा, जानें क्‍या हो गया ऐसा
करंट हादसे के बाद रोती बिलखती महिलाएं। जागरण।

संवाद सूत्र, पकरीबरावां (नवादा)। पकरीबरावां प्रखंड अंतर्गत धमौल ओपी थाना के समीप आहार पर शौच गई महिला को लगी करंट से ईलाज के दौरान मौत। महिला धमौल थाना के तुरुकबन गांव के सकलदेव यादव की 45 वर्षीय पत्नी शंफुल देवी है। बताया जाता है कि महिला अगली सुबह शौचालय के लिए घर से कुछ ही दूर पर आहार के पास गई थी, तभी अचानक पैर फिसल गई और बिजली के खम्भे सटे अर्थिग के तार में स्पर्श हुआ तो तार में आ रही बिजली से महिला अर्थिग में ही चिपक गई।

loksabha election banner

तभी एक अन्य महिला जोर से चिल्लाने लगी और मौके पर महिला के पति एवं एक थाना के ड्राइवर महिला को तार से छुड़ाने लगा तभी वो दोनों को भी बिजली लगी और मूर्क्षित हो गए। मौके देख लोग वहां जुटे और तीनों घायलों को पहले तो धमौल के एक निजी क्लीनिक में भर्ती करने पहुंचा, परंतु डॉक्टर ने महिला को तुरंत रेफर कर दिया। जिसमें परिजनों ने घयाल महिला को आनन फानन में पकरीबरावां सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया जहां इलाज के दौरान महिला दम तोड़ दिया। डॉक्टरों का कहना है कि महिला करंट से इतनी झुलस गई थी कि इसे बचा पाना मुश्किल था, पर डॉक्टरों की टीम बचाने की हर संभव प्रयास किया, परंतु महिला को नहीं बचा सका।

घटना के बाद परिजनों का है बुरा हाल

बिजली स्पर्शघात से महिला की मौत के बाद क्षेत्र में मातम का माहौल पसर गया। मृतक के परिजन का रो-रोकर बुरा हाल है। मृतक की छह बच्चे है जिसमें चार लड़का एवं दो लड़की है। इधर, बिजली विभाग की लापरवाही के कारण इस तरह की घटना लोगों की सुरक्षा पर प्रश्नचिह्न लगा रही है।

विभाग की लापरवाही के कारण महिला को देनी पड़ी जान

पकरीबरावां प्रखंड के धमौल ओपी में एक दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है, इस मामले में बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही का नतीजा एक महिला को अपनी जान देकर चुकाना पड़ा है। सुबह शौच करने गई महिला की करंट लगने से मौत हो गई। महिला की मौत की खबर सुन परिवार में कोहराम मच गया है। वहीं बिजली विभाग के कनीय अभियंता निशार अहमद ने बताया कि महिला की मौत मोटर चालू करने से हुई है। अर्थिग में करंट आना बिलकुल गलत है।

वहीं, इसकी सूचना पर थानाध्यक्ष नीरज कुमार पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली। परिजनों के सहयोग से घयाल को वाहन द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लाया गया, जहां महिला की मौत हुई है। आगे की प्रक्रिया आवेदन के आधार की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.