Move to Jagran APP

जिले भर में मनाई गई संत रविदास की जयंती

गया। संत रविदास की जयंती मंगलवार को जिले में श्रद्धापूर्वक मनाई गई। इस अवसर पर लोगों ने उनके आदर्शो

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Feb 2019 01:59 AM (IST)Updated: Wed, 20 Feb 2019 01:59 AM (IST)
जिले भर में मनाई गई संत रविदास की जयंती
जिले भर में मनाई गई संत रविदास की जयंती

गया। संत रविदास की जयंती मंगलवार को जिले में श्रद्धापूर्वक मनाई गई। इस अवसर पर लोगों ने उनके आदर्शो की चर्चा करते हुए उनके बताए मार्ग पर चलने का संकल्प लिया। कई जगहों पर प्रतियोगिता व कार्यक्रम आयोजित किए गए। कई जगहों पर उनकी प्रतिमा स्थापित कर पूजा अर्चना व भजन कीर्तन किए गए।

loksabha election banner

शेरघाटी: ग्राम पंचायत वार भरारी में मंगलवार को संत रविदास की जयंती मनाई गई। जयंती समारोह का उद्घाटन राघवेन्द्र नारायण यादव एवं पूर्व उपप्रमुख कृष्णनंदन कुमार ने रविदास के चित्र पर माल्यार्पण कर किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता विनय कुमार दास ने की।

टिकारी: संत रविदास की जयंती मंगलवार को श्रद्धापूर्वक मनाई गई। कई जगहों पर शोभायात्रा निकाली गई। पूजा पंडालों में उनकी प्रतिमा स्थापित कर पूजा अर्चना के साथ मंगल आरती और प्रसाद का वितरण किया गया। मुख्य समारोह शहर के रानीगंज में डॉ. आबेडकर स्वयंसेवी संघ द्वारा आयोजित की गई। सिमुआरा, मल्हेया के खड़गपुरा बाजार, लाव, रकसिया सहित कई जगहों पर जयंती मनाई गई।

इमामगंज: इमामगंज-डुमरिया प्रखंड के रविदास संघ ने गाजे बाजे के साथ मोटरसाइकिल रैली निकाली। कई गांव व मोहल्ले से होते हुए इमामगंज गाधी मैदान पहुंची। यहां हुई सभा में संत रविदास और भीमराव आंबेडकर के जीवन पर चर्चा करते हुए बताए मार्ग पर चलने का संकल्प लिया।

डोभी: घठेरिया गाव में मंगलवार को संत शिरोमणि रविदास की जयंती मनाई गई। इस मौके पर जय भीम प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में सफल टॉप टेन छात्रों को पुरस्कृत किया गया।

टनकुप्पा: कई जगहों पर संत रविदास की जयंती मनाई गई। नाथो दास ने बताया कि रविदास मोहल्ले संत रविदास की प्रतिमा स्थापित कर पूजा अर्चना की गई। संध्या बेला में भजन कीर्तन गाए गए।

परैया: प्लस टू उच्च विद्यालय के शिक्षकों ने संत रविदास व छत्रपति शिवाजी की जयंती मनाई गई। शिक्षकों ने उक्त दोनों महापुरुषों के चित्र पर पुष्पाजलि दी।

बांकेबाजार: संत रविदास आश्रम में संत रविदास की जयंती मनाई गई। समारोह का उद्घाटन औरंगाबाद सासद सुशील कुमार सिंह, बैताल पंचायत की मुखिया रूबी देवी ने किया। सासद ने कहा कि रविदास के सिद्धातों पर चलकर ही किसी भी क्षेत्र का विकास संभव हो सकता है। समारोह को फकीर चंद दास, शिक्षक नागेश्वर दास ने भी संबोधित किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.