गया, जागरण संवाददाता। राज्‍य के दोनों सदनों में सरकार पर राजद (RJD) ने हमलावर रुख अख्तियार कर रखा है। सदन में जमकर विरोध-प्रदर्शन किए जा रहे हैं। खासकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव काफी आक्रामक दिख रहे हैं। बीते दिनों मंत्री प्रमोद कुमार से उनकी नाेकझोंक पर काफी चर्चा हुई थी। अब राजद विधानसभा घेराव की तैयारी में है। इसको सफल बनाने के लिए युवा राजद कई तरह की कार्ययोजना तैयार कर रहा है। प्रतिपक्ष के नेता तेजस्‍वी यादव ने 23 मार्च को विधानसभा घेराव का ऐलान कर रखा है। इसको लेकर गांव गांव में लोगों के बीच पार्टी के कार्यकर्ता पहुंच रहे हैं।

हर मोर्चे पर फेल है राज्‍य की सरकार

जिलाध्यक्ष अनिल कुमार उर्फ प्रवीण पासवान ने कहा कि नीतीश कुमार की सरकार में बेरोजगारी और महंगाई चरम पर है। कानून व्यवस्था पूरी तरह फेल है। भ्रष्टाचार हावी है। शिक्षा पूरी तरह से ध्वस्त है। इन मुद्दों को लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के नेतृत्‍व में विधानसभा का घेराव किया जाएगा। इइसमें जिले से काफी संख्या में युवा राजद कार्यकर्ता के साथ आमजन भी शामिल होंगे। घेराव को लेकर गांव-गांव में कार्यकर्ता लोगों के बीच पहुंचकर उन्‍हें जानकारी दे रहे हैं।  इस आंदोलन में शामिल होने का न्‍योता दे रहे हैं।

15 मार्च को दिया था धरना

युवा राजद ने विधानसभा घेराव को लेकर 15 मार्च को जिला मुख्यालय में धरना दिया था। धरना में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर नाकाम रहने का आरोप लगाया गया।  गया शहर के गांधी मैदान मैं आयोजित धरना में काफी संख्या में पार्टी के लोग पहुंचे थे। 

22 मार्च को ही पहुंच जाएंगे पटना

विधानसभा घेराव को लेकर युवा राजद के कार्यकर्ता 22 मार्च को ही पटना कूच कर जाएंगे। कार्यकर्ता ट्रेन बस एवं निजी वाहन से पटना के लिए प्रस्थान करेंगे। जहां रात्रि में विश्राम करने के बाद सुबह में विधानसभा का घेराव करेंगे। जिसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है।

Edited By: Vyas Chandra