जागरण संवाददाता, गया। पिछले कई महीनों से गया में अवैध खनन का कार्य जोरों पर चल रहा है। अवैध खनन कर फलगू की  पेटी से लाखों सेफ्टी बालू की निकासी किए जा रहे थे। अवैध खनन को लेकर से गुस्साए लोग शुक्रवार को सड़क पर उतर गए।  गया पटना सड़क मार्ग के बीच चंदौती थाना क्षेत्र के कंडी गांव के समीप सड़क जाम कर दिया।

सड़क जाम करने से दोनों ओर गाड़ियों की लंबी कतार लग गई। यातायात ठप हो। सड़क जाम कर रहे लोगों का कहना है कंडी गांव के समीप कई सुरक्षा एजेंसियों में जाने के लिए युवा प्रतिदिन प्रैक्टिस करने के लिए ट्रैक का निर्माण किया था। उस ट्रैक पर दर्जनों युवक प्रतिदिन अभ्यास करते थे ताकि उनका भविष्य बन सके। लेकिन अवैध खनन करने वाले बालू तस्कर ने युवाओं द्वारा बनाए गए प्रतिदिन अभ्यास के लिए ट्रैक को ध्वस्त कर बालू खनन के लिए मुकम्मल रास्ता तैयार कर लिया।

रास्ता बनाए जाने के कारण युवाओं द्वारा बनाया गया ट्रैक खत्म हो।  युवा का अभ्यास बंद हो गया। बालू तस्कर के इन कारनामों पर रोक लगाने के लिए युवा और कुछ स्थानीय ग्रामीण सड़क मार्ग को जाम किया। सूचना पर डेल्हा और चंदौती थाना के पुलिस पहुंची। समझा-बुझाकर सड़क जाम को हटाया गया। इस पूरी प्रक्रिया में पुलिस प्रशासन को करीब 3 से 4 घंटे लग गए।

तीन से चार घंटे तक गया पटना सड़क मार्ग युवाओं डटे रहे। युवाओं ने मांग किया कि बालू तस्कर और अवैध खनन करने वाले लोगों पर कार्रवाई की जाए और युवाओं के अभ्यास के लिए नया ट्रैक का निर्माण कराया जाए ताकि युवा अभ्यास कर सकें।

Edited By: Prashant Kumar