Move to Jagran APP

बालू का अवैध खनन रोकने काे नियमित करें छापेमारी, औरंगाबाद डीएम ने समीक्षा बैठक में दिए निर्देश

औरंगबाद डीएम सौरभ जोरवाल ने खनन विभाग एवं यातायात व्यवस्था को ले गुरुवार को समीक्षा बैठक की। इस क्रम में अतिक्रमण शराबबंदी आदि को लेकर भी उन्‍होंने अधिकारियों को निर्देशित किया। डीएम ने निर्देश दिया कि जिले के सभी बालू घाटों का स्थलीय निरीक्षण सीओ करेंगे।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Fri, 19 Nov 2021 10:53 AM (IST)Updated: Fri, 19 Nov 2021 10:53 AM (IST)
बालू का अवैध खनन रोकने काे नियमित करें छापेमारी, औरंगाबाद डीएम ने समीक्षा बैठक में दिए निर्देश
पुलिस की मदद से नियमित छापेमारी का निर्देश। सांकेतिक तस्‍वीर

औरंगाबाद, जागरण संवाददाता। डीएम सौरभ जोरवाल ने खनन विभाग एवं यातायात व्यवस्था को ले गुरुवार को समीक्षा बैठक की। इस क्रम में अतिक्रमण, शराबबंदी आदि को लेकर भी उन्‍होंने अधिकारियों को निर्देशित किया। डीएम ने निर्देश दिया कि जिले के सभी बालू घाटों का स्थलीय निरीक्षण सीओ करेंगे। साथ ही वन एवं सिंचाई विभाग से सेडीमेंट डिपोजिशन से संबंधित रिपोर्ट मांगने का निर्देश खनिज विकास पदाधिकारी को दिया गया। उन्होंने कहा कि बालू का अवैध खनन को रोकने के लिए स्थानों को चिह्नि‍त कर लगातार छापेमारी करें। कहा कि इसमें किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्‍त नहीं की जाएगी। 

prime article banner

जगह-जगह साइनेज लगाने का डीटीओ को निर्देश 

डीएम ने जाम की समस्‍या पर भी अधिकारियों से चर्चा की। सीओ को निर्देश दिया कि अपने-अपने अंचलों को ब्‍लैक स्‍पाट को चिह्नित करें। उसकी रिपोर्ट जिला को दें।  जिला परिवहन पदाधिकारी को साइनेज जांच करने का निर्देश दिया गया। इस दौरान रमेश चौक पर साइनेज लगाने का निर्देश दिया गया। साथ ही रामाबंध ओवरब्रिज के नीचे अस्थाई अतिक्रमण को हटाने का निर्देश दिया गया। डीएम ने नगर परिषद की ओर से माइकिंग कराने एवं नोटिस देने के बाद अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई करने को कहा। उन्होंने कहा कि अस्थाई अतिक्रमण हटाने के लिए पुलिस प्रशासन से मदद लें।

शराब के खिलाफ नियमित चलाएं अभियान

बताया गया कि परिवहन विभाग एवं पुलिस प्रशासन द्वारा वाहनों की जांच के दौरान मद्यनिषेध की जांच भी की जाए। संदिग्‍ध गाड़‍ियों की सघनता से जांच करें। इसके अतिरिक्त डीएम ने सड़क दुर्घटना से मृत व्यक्ति के आश्रितों को यथाशीघ्र अनुग्रह अनुदान प्रदान करने का निर्देश दिया गया। बैठक में डीडीसी अंशुल कुमार, सदर अनुमंडल पदाधिकारी विजयंत कुमार, जिला परिवहन पदाधिकारी बालमुकुंद प्रसाद, सदर भूमि सुधार उप समाहर्ता अविनाश कुमार सिंह, भूमि सुधार उप समाहर्ता दाउदनगर संजय कुमार, एसडीपीओ गौतम शरण ओमी, वरीय उप समाहर्ता अमित कुमार सिंह, खनिज विकास पदाधिकारी पंकज कुमार सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK