करगहर (रोहतास), संवाद सूत्र। स्थानीय बाजार में लॉकडाउन का पालन (Compliance of Lockdown) कराने शनिवार की सुबह गई पुलिस पर कुछ सब्जी विक्रेताओं ने ईंट-पत्थरों से हमला (Attack on Police Team) कर दिया। बचाव में पुलिस को हवाई फायरिंग करनी पड़ी। तब भीड़ तीतर-बीतर हुई। इस घटना में आधा दर्जन पुलिसकर्मी जख्‍मी हो गए। पुलिस ने दो हमलावरों को हिरासत में लिया है। वहांं से सब्जी मंडी को हटाकर जगजीवन स्टेडियम में स्थांतरित किया जा रहा है।

जगजीवन स्‍टेडियम में जाने को कहा तो पुलिसवाले को पीटा  

थानाध्यक्ष सुशांत कुमार मंडल ने बताया कि लॉकडाउन लगने के एक दिन पूर्व लाउडस्पीकर से सभी सब्जी विक्रेताओं को सूचित कर दिया गया कि वे बाजार में भीड़ लगाकर सब्जी नहीं बेचें। सब्जी की दुकान जगजीवन स्टेडियम के मैदान में लगेगी जहां शारीरिक दूरी का पालन भी होगा। वहीं ठेला पर गलियों में घूमकर सब्जियां बेच सकते है। कुछ सब्जी वाले जगजीवन स्टेडियम में चले भी गए। लेकिन कुछ मुख्य बाजार में ही स्थाई रूप से सब्जी बेच रहे हैं। इसके कारण बाजार में भारी भीड़ हो जा रही है।  शनिवार की सुबह कुछ पुलिस वालों ने जाकर स्थानीय बाजार में सब्जी बेच रहे दुकानदारों को जगजीवन स्टेडियम में जाने के लिए कहा तो उनलोगों ने पुलिस के साथ हाथापाई शुरू कर दी। वहां से पुलिस किसी तरह थाना पर आ गई।

जवानों के साथ दूसरी बार पहुंची पुलिस पर अचानक हमला 

इसके एक घंटे बाद अतिरिक्त फोर्स के साथ  जब पुलिस बाजार में सब्जी दुकानों को हटाने जा रही थी तभी पुलिस पर उनलोगों ने ईंट-पत्‍थर चलाना शुरू कर दिया। अचानक हुए हमले में आधा दर्जन पुलिसकर्मी चोटिल हो गए। स्थिति बिगड़ती देख पुलिस ने एक चक्र हवाई फायरिंग की। इसके बाद हमलावर भागे। पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। घटनास्थल पर पुलिस फ्लैग मार्च की। यहां स्थिति को नियंत्रित करने के लिए कोचस थाना से पुलिस भी आई हुई है। एएसपी अरविंद प्रताप सिंह ने कहा कि गाइड लाइन का अनुपालन हर हाल में कराया जाएगा। इसमें बाधक बनने वाले को पुलिस विधि सम्मत कार्रवाई करेगी।

यह भी पढ़ें- सांस के सौदागरों पर कसा शिकंजा, रोहतास में कालाबाजारी को रखे 129 ऑक्‍सीजन सिलेंडर जब्‍त

Edited By: Vyas Chandra