Move to Jagran APP

नवादा में मास्क चेक करने सड़कों पर उतरी पुलिस-प्रशासन, कई स्थानों पर चलाया मास्क चेकिंग अभियान, 25 पर जुर्माना

कोरोना की तीसरी संभावित लहर को देखते हुए शुक्रवार की दोपहर साइकिल सवार मोटरसाइकिल सवार एवं बाजार के लोगों के बीच मास्क चेकिंग अभियान चलाया गया। 25 लोगों को 50 रुपये की दर से 1250 रुपये की चालान काटा गया। 

By Prashant Kumar PandeyEdited By: Published: Fri, 07 Jan 2022 05:36 PM (IST)Updated: Fri, 07 Jan 2022 05:36 PM (IST)
नवादा में मास्क चेक करने सड़कों पर उतरी पुलिस-प्रशासन, कई स्थानों पर चलाया मास्क चेकिंग अभियान, 25 पर जुर्माना
पकरीबरावां के नवादा-जमुई पथ पर मास्क चेकिंग करते अधिकारी।

 संवाद सूत्र, पकरीबरावां (नवादा)। तीसरी लहर कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए पकरीबरावां पुलिस द्वारा मोहन विगहा, थाना चौक एवं कचना मोड़ चौक पर पकरीबरावां अंचलाधिकारी नरेंद्र कुमार, प्रखंड विकास पदाधिकारी नीरज कुमार व थाना प्रभारी नागमणि भास्कर के नेतृत्व में शुक्रवार की दोपहर साइकिल सवार, मोटरसाइकिल सवार एवं बाजार के लोगों के बीच मास्क चेकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान वारिसलीगंज चौक पर अंचलाधिकारी ने आने जाने वाले लोगों को मास्क पहने की अपील की वहीं यात्री बस में भी अंचलाधिकारी जाकर लोगों से मास्क पहने की अपील की। 

loksabha election banner

बिना मास्क वालों को सामान ना देने की दुकानदारों से अपील

अपील करने के दौरान उन्होंने कहा कि पूरे देश राज्य एवं जिले में कोरोना संक्रमण की आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। सभी दुकानदारों से भी अपील की कि बिना मास्क वालों को सामान नहीं दें। स्वयं पहने और दूसरों को प्रेरित करें। वहीं प्रखंड विकास पदाधिकारी ने कहा कि अभी दूसरे राज्यों में तेजी से कोरोना बढ़ रहा है। कुछ जगह पर फिर से लॉकडाउन की नौबत आ चुकी है। पकरीबरावां में फिलहाल संक्रमित नहीं है लेकिन संक्रमितों की संख्या न आये, इसके लिए लोगों को सतर्कता बरतने की जरूरत है। 

50 रुपये की दर से 1250 रुपये का चालान

बाजार में निकलते समय मास्क का उपयोग करते हुए शारीरिक दूरी का पालन करें। कहा कि अभी भी कोरोना से लोगों की मौत हो रही है। लोग इसे खत्म मानकर नियमों की अनदेखी कर रहे हैं। जागरूक करने के लिए ही अभियान चलाया गया और 25 लोगों को 50 रुपये की दर से 1250 रुपये की चालान काटा गया। कोरोना की तीसरी संभावित लहर को देखते हुए शुक्रवार को पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों को मास्क जांच करने के लिए सड़क पर उतरना पड़ा। इस दौरान कई लोगों ने यह भी बताया कि उन्हें यह नहीं पता था कि मास्क जांच का अभियान शुरू हो गया है कई लोग पुलिस को देख कर वापस भागते हुए भी नजर आए।

कहते हैं अधिकारी

बाजार में पुलिस प्रशासन की पूरी टीम के साथ लोगों को मास्क पहनने के लिए प्रेरित किया। पकरीबरावां में नियमों की अनदेखी करने वालों से 1250 रुपया वसूला गया।

नागमणि भास्कर, थानाध्यक्ष पकरीबरावां।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.