संवाद सहयोगी, भभुआ: शारदीय नवरात्र में विभिन्न पूजा समितियों के द्वारा आकर्षक पंडाल बनाने की होड़ रहती है। कभी किसी मंदिर की तर्ज पर तो कभी पंडाल के जरिए सीख देने की बात होती है। इस बार चेतना संस्थान दुर्गा पूजा समिति की ओर से पटेल चौक पर चंद्रयान -2 की तर्ज पर पंडाल का निर्माण कराया गया है। 

झारखंड से आए कारीगर से बनवाया गया पंडाल

समिति के अध्यक्ष अरविंद सिंह ने बताया कि करीब दो लाख की लागत से झारखंड से आए कारीगर से चंद्रयान -2 के तर्ज पर पंडाल बनवाया गया है। अध्यक्ष ने बताया कि पंडाल के माध्यम से यह सीख दी जा रही है कि हमारा विज्ञान काफी आगे आ गया है। जरूरत है कि इस अगली पीढ़ी पर इस पर अमल करते हुए विज्ञान में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएं। जिससे कि देश तरक्की करे।

पंडाल में सभी समिति के सदस्यों का हो  वैक्सीनेशन

बताया गया कि पंडाल में सभी समिति के सदस्यों का वैक्सीनेशन करा दिया गया है। सुरक्षा की व्यवस्था को लेकर भी सारी तैयारी की गई है।  मां का दर्शन पूजन करने के लिए लोग आ रहे है। इस दौरान कोविड के नियमों का पालन भी कराया जा रहा है। लोगों से भी अपील किया गया है कि जब भी पंडाल में आएं तो मास्क पहने रहें। वैक्सीनेशन जरूर कराएं। ज्यादा भीड़ करने से बचें। 

कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए ही आने की अपील

चेतना संस्थान दुर्गा पूजा समिति के सदस्यों ने कहा कि हम यह कभी नहीं चाहेंगे कि ज्यादा भीड़ होने की वजह से पुराने गाइडलाइन को पालन करने में दिक्कत हो या हम यह भी नहीं चाहेंगे कि लोग कोरोना पॉजिटिव हो। क्योंकि अभी कोरोना बिल्कुल पूरी तरीके से खत्म नहीं हुआ है। अतः कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए ही लोगों से आने की अपील की गई है।

Edited By: Prashant Kumar Pandey