गया । परैया प्रखंड के सोलरा पंचायत में विभिन्न योजनाओं की जाच बुधवार को डीएम अभिषेक सिंह ने की। झिकटिया और सोलरा गाव में नलजल के पाइप लाइन की गहराई और पाइप के मानक की जाच में गड़बड़ी मिली। पाइप की गहराई को लेकर पदाधिकारी ने रोष व्यक्त किया। साथ ही पाइप का मानक भी सरकारी मानक के अनुरूप नहीं पाया गया। वहीं सोलरा के अधूरी सड़क को लेकर भी जिला पदाधिकारी से ग्रामीणों ने शिकायत की।

परैया-गया सड़क को टिकारी-गया सड़क से जोड़ने वाली सड़क की सोलरा गाव में जर्जर स्थिति पर पदाधिकारी में खेद व्यक्त किया। गाव के जनवितरण प्रणाली वितरक विजय दास द्वारा अनियमित खाद्यान्न वितरण को लेकर ग्रामीणों ने जिला पदाधिकारी से शिकायत की। बताया कि वितरक द्वारा एक माह के अंतराल पर खाद्यान्न का वितरण किया जाता है। लाभुक फुलवा देवी पति रमेश यादव ने बताया कि डीलर द्वारा मनमानी की जाती है जिससे सभी पीडीएस लाभुक त्रस्त हैं। डीएम ने बीडीओ अरुण कुमार निराला को त्वरित कार्रवाई का आदेश दिया।

शौचालय निर्माण की प्रोत्साहन राशि का पैसा भुगतान में देर को लेकर व जिओ टैगिंग में गड़बड़ी के बाद बीडीओ को सम्बंधित पदाधिकारी के खिलाफ एफआइआर का आदेश दिया। ग्रामीणों ने पदाधिकारी से बताया कि तीन से चार बार जिओ टैगिंग के बाद भी खाता में राशि का पैसा नहीं गया। जबकि पूरा मामला ओडीएफ के प्रखंड समन्वयक आशुतोष कुमार के अधीन है। जिसके बाद डीएम ने पूरे मामले के जाच का आदेश बीडीओ को दिया।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप