गया [जेएनएन]। थाने में शिकायत लेकर जाना है तो जरा संभलकर रहें। इसके पहले पुलिसवालों का मूड जरूर देख लें। पता नहीं लात-जूतों व गालियों से स्‍वागत हो जाए। ऐसा हम नहीं, पुलिस की करतूत कह रही है। मामला बिहार के गया का है। वहां के बोधगया थाने में शिकायत लेकर पहुंचे एक एनआरआइ युवक अनूप कुमार की पुलिस ने थाने में ही जमकर पिटाई कर दी। पीडि़त की पत्नी युको मोमोतो ने जापानी दूतावास, डीजीपी, डीआइजी व एसएसपी से इसकी शिकायत की है।

क्‍या है मामला, जानिए
मामला कुछ यूं है। बकरौर गांव निवासी पीडि़त युवक ने बताया कि बिजली की शिकायत लेकर वे थाने गए थे। वहां पहले से कुछेक लोगों के साथ पुलिसकर्मियों की झड़प हो रही थी। इसे देखकर वे लौट रहे थे। तभी पुलिसकर्मियों ने भीड़ का हिस्सा समझकर बगैर पूछताछ किए उनकी पिटाई शुरू कर दी। पीडि़त ने कहा कि पुलिस वालों ने उनके पास रहे 150 अमेरिकी डॉलर व मोबाइल फोन भी छीन लिए।

युवक के अनुसार उन्‍होंने इसकी शिकायत एसएसपी राजीव मिश्रा से की। उन्‍होंने फिर बोधगया थाने में आवेदन देने के लिए कहा। इसके बाद जब वे शुक्रवार को फिर बोधगया थाना पहुंचे तो एसआइ विनय शर्मा व दो अन्य पुलिसकर्मियों ने यह कहते हुए पिटाई की कि वरीय अधिकारियों से शिकायत करता है।

पीडि़त की पत्‍नी ने की दूतावास में शिकायत, मचा हड़कम्‍प
अब पीडि़त युवक की जापानी मूल की पत्‍नी युको मोमोतो ने घटना की शिकायत जापानी दूतावास व राज्‍य के जीडीपी सहित जिला के एसएसपी तक कई बड़े पुलिस अधिकारियों से की है। अब विवाद के अंतरराष्‍ट्रीय रंग लेते ही पुलिस महकमे में हड़कम्‍प मच गया है।

Posted By: Amit Alok

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप