जागरण संवाददाता, गया। बोधगया के लुबंनी होटल के कमरा नंबर 107 का पटना से आई एफएसएल की टीम ने गहनता से चार घंटे तक जांच पड़ताल की। कमरा से नमूना संग्रह कर एफएसएल की टीम शुक्रवार की सुबह में पटना लौट गई है। मिली जानकारी के अनुसार नोएडा के युवक प्रमोद कुमार सिंह के कमरा से तंबाकू, नाइट्रोजन गैस का सिलेंडर सहित अन्य नशीला सामान मिला है। नशा से जुड़े कई सामान टीम को मिले हैं। इसकी गहनता से जांच करने के लिए टीम नमूना अपने साथ ले गई है।

बोधगया थानाध्यक्ष रूपेश कुमार सिन्हा ने बताया कि मृतक के पीड़ित परिवार द्वारा घटना के संबंध में कोई आवेदन नहीं दिया गया है। चूंकि पीड़ित परिवार शव के दाह संस्कार में लगे होने की जानकारी मिली है। आवेदन आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। होटल के कमरा से संग्रहित नमूना से प्रथम दृष्टया में यह प्रतीत हो रहा है कि नशा के ओवर डोज के कारण उस युवक की मौत हो गई है। चूंकि उसके कमरा से नशे का कई सामान मिला है। जिसे एफएसएल टीम जांच के लिए अपने साथ ले गई है।

अब एफएसएल और पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत का कारण स्पष्ट हो पाएगा। थानाध्यक्ष ने बताया कि नोएडा के युवक का शव गुरुवार की देर रात को ही पोस्टमार्टम कराने के लिए गया स्थित अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज भेजा गया था। शुक्रवार को पोस्टमार्टम कराकर शव स्वजनों को सौंप दिया गया है। इधर, बोधगया पुलिस इस मामले की जांच शुरु कर दी है। होटल मालिक, प्रबंधक, कर्मियों से युवक के गतिविधियों के बारे में पूछताछ शुरु की है। जानकारी हो कि पीछे 9 जनवरी को युवक को बोधगया के रेफरेंस पर नोएडा के युवक को कमरा दिया गया है। जो संदेह के घेरे में है। ऐसे सभी लोगों से पूछताछ की जाएगी।

Edited By: Rahul Kumar