Move to Jagran APP

बिहार में नक्सलियों ने IED विस्फोट कर स्कूल को उड़ाया, 200 की संख्‍या में आए थे नक्‍सली

नक्‍सलियों ने एक बार फिर बम ब्‍लास्‍ट कर स्‍कूल उड़ा दिया है। 200 की संख्‍या में आए नक्‍सलियों ने घटना को अंजाम दिया। गया में हुई इस वारदात ने प्रशासन की नींद उड़ा दी है।

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Wed, 19 Feb 2020 05:15 PM (IST)Updated: Wed, 19 Feb 2020 10:20 PM (IST)
बिहार में नक्सलियों ने IED विस्फोट कर स्कूल को उड़ाया, 200 की संख्‍या में आए थे नक्‍सली
बिहार में नक्सलियों ने IED विस्फोट कर स्कूल को उड़ाया, 200 की संख्‍या में आए थे नक्‍सली

गया, जेएनएन। नक्‍सलियों ने एक बार फिर बम ब्‍लास्‍ट कर स्‍कूल को उड़ा दिया है। 200 की संख्‍या में आए नक्‍सलियों ने घटना को अंजाम दिया है। गया के बांकेबाजार थाना क्षेत्र में हुई वारदात ने प्रशासन की नींद उड़ा दी है। जानकारी मिलते ही प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे। पुलिस भी मौके पर पहुंच कर छानबीन शुरू कर दी है। वहीं, इस घटना से स्‍थानीय लोग दहशत में हैं। इतना ही नहीं, नक्‍सलियों ने पर्चा साटकर प्रशासन को कड़ी धमकी भी दी है। गनीमत रही कि घटना आधी रात में की गई, जिससे इसमें कोई अनहोनी नहीं हुई। 

loksabha election banner

बताया जाता है कि भाकपा माओवादी नक्सली संगठन के दस्ते ने गया के बांकेबाजर के सोनदाहा में मध्य विद्यालय को आईईडी विस्फोट कर उड़ा दिया। ग्रामीणों की मानें तो मंगलवार की रात में 200 से अधिक की संख्या में नक्सली स्कूल पर आए। पहले माओवादी जिंदाबाद के नारे लगाए और विद्यालय को विस्फोट कर उड़ा दिया। घटना के बाद से ग्रामीण दहशत में हैं। सीआरपीएफ, एसटीएफ और पुलिस की टीम वारदात स्थल पर जांच के लिए पहुंच गई है। 

नक्‍सलियों ने वहां पर पर्चा साटकर प्रशासन समेत सरकार को धमकी भी दी है। हाथ से लिखे गए इस पर्चे में सरकार की व्‍यवस्‍था पर कई सवाल भी दागे गए हैं। साथ ही, प्रस्‍तावित सीआरपीएफ कैंप को लेकर भी चेतावनी दी है। इससे स्‍थानीय लोग सहमे हुए हैं और कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं, जबकि प्रशासन ने जांच के बाद कुछ भी कहने की बात कही है।  

विदित हो कि इस विद्यालय में सीआरपीएफ का कैम्प था, जिसे छह फरवरी को यहां से शिफ्ट किया गया था। वर्तमान में विद्यालय के पास ही सीआरपीएफ कैम्प बनाने की तैयारी हो रही है। इसको लेकर सीआरपीएफ और पुलिस के कई अधिकारी मौका मुआयना कर चुके हैं। नक्सली नहीं चाहते कि दोबारा यहां सीआरपीएफ कैम्प स्थापित हो, इसी मंशा से वारदात को अंजाम दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.