संवाद सूत्र, पकरीबरावां (नवादा)। पकरीबरावां में प्रसव के दौरान एक अवैध क्लिनिक में जच्चा-बच्चा की मौत हो गई। घटना शनिवार सुबह की है, जहां नर्स की लापरवाही से जच्चा-बच्चा की मौत हुई है। मौत के बाद आक्रोशित परिजनों ने क्लिनिक संचालक पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर बवाल काटा। बताया जाता है कि पकरीबरावां में नवोदय मोड़ के पास संचालित एक निजी क्लिनिक है जिसका संचालक बिहारिनि नामक एक नर्स करती है जिसके क्लिनिक का कोई नाम नहीं है। 

इस क्लिनिक में कचना निवासी नवीन कुमार की पत्नी सावित्री देवी को शुक्रवार को भर्ती कराया गया था। शनिवार की सुबह ही जच्चा एवं बच्चा की मौत हो गई। मौत के बाद परिजनों द्वारा लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर बवाल काटा। बाद में किसी तरह से समझा-बुझाकर किसी तरह मामलें को शांत कराया गया।

पकरीबरावां में चल रहे अवैध नर्सिंग होम व क्लिनिक

पकरीबरावां में बड़े पैमाने पर अवैध नर्सिंग होम एवं क्लिनिक संचालित हैं। यहां भोली-भाली मरीजों के जान से खिलवाड़ आम बात हो गई है। नर्सिंग होम एवं क्लिनिक के संचालक द्वारा जमकर आर्थिक शोषण भी किया जाता है। पैसे ऐंठने के चक्कर में मरीजों को तबतक भर्ती रखा जाता है, जब तक  मरीज के परिजन कंगाल न हो जाए। इन अवैध नर्सिंग होम पर कार्रवाई नहीं होने से इनका मनोबल बढ़ता जा रहा है। 

आए दिन इन नर्सिंग होमों में जानलेवा घटना घट रही है। जरूरत है प्रशासन को इन पर कार्रवाई करने की, ताकि भोली-भाली जनता इनके चंगुल में नहीं फंस सके। इधर थानाध्यक्ष नागमणि भास्कर ने बताया कि अब तक इस संबंध में कोई आवेदन नहीं मिला। आवेदन मिलने पर कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

Edited By: Prashant Kumar Pandey