जागरण संवाददाता,गया : गया जंक्शन पर आरपीएफ की टीम ने गुरुवार को ट्रेन संख्या 12307 हावड़ा जोधपुर एक्सप्रेस से 378.81 ग्राम सोना का आभूषण के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। रेल सूत्रों के अनुसार,हावड़ा से सोना की तस्करी इनकम टैक्स की चोरी के लिए बड़े पैमाने पर की जा रही है। आरपीएफ इंस्पेक्टर अजय प्रकाश के नेतृत्व में आरपीएफ की टीम की ओर से हावड़ा से गया आने वाली एक्सप्रेस व मेल समेत पैसेंजर ट्रेनों पर विशेष नजर रखी जा रही थी। 

तेजी से भाग रहा था तो हुआ शक 

इसी दौरान हावड़ा से गया लेकर जाने वाली जोधपुर एक्सप्रेस से गया जंक्शन पर उतरकर संदिग्ध अवस्था में तेजी से भागते हुए देखा गया। आरपीएफ की टीम ने व्यक्ति को शक के आधार पर मिडिल ओवर ब्रिज के उपर रोका गया। गिरफ्तार व्यक्ति के पास रहे बैग की जांच की गई । आरपीएफ के जांच के दौरान उसके पास के बैग में से 378 .81 ग्राम सोने का आभूषण पाया गया। जिसके बारे में मौके पर कोई वैध प्रमाण-पत्र प्रस्तुत नहीं किया।

गिरफ़्तार व्यक्ति वारसलीगंज का

आरपीएफ इंस्पेक्टर अजय प्रकाश ने बताया कि गिरफ्तार व्यक्ति के पास से 378 .81 ग्राम सोना का आभूषण पाया गया। गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान नवादा जिले के वारसलीगंज थाना क्षेत्र के स्टेशन रोड तकीया निवासी पंकज कुमार वर्मा के रूप में किया गया। गिरफ्तार व्यक्ति ने बताया कि सोना का आभूषण हावड़ा से लेकर आ रहा था। जो गया रेलवे जंक्शन पर ट्रेन को रुकते ही उतर कर भागने लगा। इसकी जानकारी इनकम टैक्स विभाग को दी गई। आरपीएफ ने इस मामले में आगे की कार्रवाई के लिए सुपुर्द कर दिया गया है। बरामद सोने के आभूषण का अनुमानित कीमत 19 लाख 18 हजार 672 रुपए है।

Edited By: Prashant Kumar pandey

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट