गया । बोधगया के कालचक्र मैदान में सोमवार को 15वें में नेशनल सब जूनियर बालक और बालिका एवं 56वें पुरुष और 32वें महिला जूनियर नेशनल वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप का रंगारंग आगाज हुआ। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि औरंगाबाद सासद सुशील कुमार सिंह व बिहार वेटलिफ्टर एसोसिएशन के मुख्य संरक्षक संजय कुमार सिंह ने संयुक्त रूप से दीप जलाकर किया। समारोह में वेट नेशनल वेटलिफ्टिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष सहदेव यादव, डीएम अभिषेक सिंह, चिकित्सक फरासत हुसैन, अरुण कुमार केसरी, अरुण कुमार ओझा, राकेश रंजन, कुंदन कुमार सहित शहर के कई अन्य गण्यमान्य उपस्थित थे।

अतिथियों ने खेल के सकारात्मक सामाजिक प्रभाव अपने विचार रखे और कहा कि इस तरह के आयोजनों से खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन होता है। इससे विश्व स्तर की प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेकर भारत का नाम रोशन करने के लिए प्लेटफ ॉर्म भी मिलता है।

नेशनल वेटलिफ्टिंग के अध्यक्ष सहदेव यादव ने कहा कि उन्होंने विश्वस्तरीय आयोजन कर एक स्तर का निर्माण किया है। सांसद सुशील कुमार सिंह कहा कि खेलों से उनका पुराना लगाव रहा है। जैसे ही इस प्रकार के आयोजन की सूचना मिलने पर हरसंभव प्रयास कर इस कार्यक्रम को सफ ल बनाने का प्रयास किया है।

डीएम अभिषेक सिंह ने कहा कि जिला प्रशासन इस तरह के कार्यक्रमों के लिए हमेशा सकारात्मक रूप से सहयोग देता आया है। यह आयोजन जिले की गरिमा को और बढ़ाएगा। उद्घाटन समारोह कार्यक्रम में सास्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति की गई। इसमें पश्चिम बंगाल से आई नृत्यागना शोभना मुखर्जी ने गणेश वंदना की प्रस्तुति दी। यंग स्टार डास काटने गया द्वारा बिहार गौरव भव्य प्रस्तुति हुई। उसके बाद देश के चर्चित युवा कवि निलोत्पल मृणाल द्वारा भी कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। इसमें इन राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से आए हुए खिलाड़ी भाग लेंगे। प्रतियोगिता 22 अक्टूबर तक बोधगया के कालचक्र मैदान में चलेगी।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस