गया । लोकसभा चुनाव के नतीजे थोड़ी देर में आने वाले हैं। दोपहर साढ़े 12 बजे तक आए रुझान में गया, औरंगाबाद, नावादा, सासाराम और काराकाट लोकसभा सीटों पर एनडीए के प्रत्याशी आगे चल रहे हैं। सभी सीटों पर महागठबंधन से कड़ा मुकाबला है।

लोकसभा चुनावी महादंगल में उतरे सभी प्रत्याशी अपने-अपने समर्थकों के साथ मतगणना केंद्र पहुंचे। मतों की गिनती शुरू होते ही एनडीए के पक्ष में रुझान आने लगा। एक-दो नहीं लगातार कई राउंड में एनडीए के प्रत्याशी बढ़त बनाए हुए हैं। वैसे तो उम्मीदवारों ने अपने क्षेत्रों में जाति बहुल के आधार पर ही तैयारी की थी।

गया लोकसभा सीट पर विजय कुमार आगे चले रहे हैं। छठवे राउंड के रुझान आ चुके हैं। सभी में एनडीए के प्रत्याशी विजय कुमार मांझी आगे चल रहे हैं।

विजय मांझी 109337 मत मिले हैं, जबकि महागठबंधन के जीतनराम मांझी को 68634 मत मिले हैं। विजय 40703 मतों से आगे चल रहे हैं।

औरंगाबाद सीट पर पांचवें राउंड तक एनडीए के सुशील सिंह को 65625 वोट मिले हैं, जबकि उपेंद्र प्रसाद को 48382 मत मिले हैं। 23402 वोट से सुशी कुमार आगे आगे चल रहे हैं।

नवादा सीट पर चौथे राउंड तक एनडीए प्रत्याशी चंदन सिंह को कुल 86907 मत मिले, जबकि महागठबंधन के विभा देवी को 51210 मत मिले। चंदन कुमार 35697 वोट से आगे चल रहे हैं।

सासाराम संसदीय सीट पर चार राउंड तक भाजपा के छेदी पासवान को कुल 228788 मत मिले हैं, जबकि मीरा कुमार को 151121 वोट मिले हैं। छेदी पासवान कुल 75578 मत से आगे चल रहे हैं।

काराकाट संसदीय सीट पर चौथे राउंड तक एनडीए महाबलि सिंह 123337 मत मिले, जबकि महागठबंध के प्रत्याशी उपेंद्र कुशवाहा को 100960 वोट मिले हैं। 22377 मत से महाबलि सिंह आगे चल रहे हैं। जीत का दिखने लगा असर, बंटने लगी मिठाइयां : एक के बाद एक लगातार हर राउंड में एनडीए प्रत्याशी के पक्ष में रुझान आने से चुनावी कार्यालय और मतगणना केंद्रों के आसपास मिठाइयां बंटने लगी हैं। विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में जीत का जश्न मनाने का दौर शुरू हो गया है। गया में जिला जद यू कार्यालय से लेकर मतगणना केंद्र गया कॉलेज गया के बाहर जुटे एनडीए कार्यकर्ता खुशी से झूमने लगे हैं। कहीं मिठाईयां बांटने का दौर शुरू हो गया है तो कहीं पूजा-पाठ व हवन का दौर चल रहा है। नई गोदाम चौराहे के समीप आनंदी माई मंदिर के बाहर भाजपा कार्यकर्ताओं ने भाजपा को पूर्ण बहुमत के लिए हवन किया गया।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप