Move to Jagran APP

आधी सदी का स्वर्णिम सफर पूरा, अब सोचें अगले बेहतरीन पचास साल की

गया। अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल ने पचास साल का स्वर्णिम सफर पूरा कर लिया, अब हम

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 Feb 2019 12:08 AM (IST)Updated: Sun, 24 Feb 2019 12:08 AM (IST)
आधी सदी का स्वर्णिम सफर पूरा, अब सोचें अगले बेहतरीन पचास साल की
आधी सदी का स्वर्णिम सफर पूरा, अब सोचें अगले बेहतरीन पचास साल की

गया। अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल ने पचास साल का स्वर्णिम सफर पूरा कर लिया, अब हम आने वाले पचास वर्षो पर विचार करें कि यह और कितना बेहतरीन हो।

loksabha election banner

मगध उत्सव के समापन पर मुख्य अतिथि स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने ये बातें कहीं। उन्होंने कहा कि दो सौ करोड़ की लागत से बन रहा ट्रामा सेंटर इस साल पूरा हो जाना चाहिए। यह मोक्ष और ज्ञान की धरती है, जहां देश-विदेश के लोग आते हैं। उन्हें बेहतरीन स्वास्थ्य सुविधा मिले, ताकि गया के साथ बिहार का नाम भी रोशन हो।

स्वास्थ्य सचिव ने कहा कि देश में 450 मेडिकल कॉलेज हैं। उनमें एक मगध मेडिकल कॉलेज का पचास वर्षो का सफर अपने आप में एक गौरव है।

---------------------

ढाई सौ बेड की प्रक्रिया शुरू

प्रधान सचिव ने कहा कि 15 सौ करोड़ की लागत से 250 बेड का अस्पताल बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। सुदूर गांवों के लोग उम्मीद लेकर ही यहां आते हैं। यहां समय निर्धारित है नौ बजे तो डॉक्टर और अन्य स्टाफ पहुंचते हैं दस-ग्यारह बजे। समय से पहले ही चले जाते हैं। ऐसी स्थिति में बेहतरीन सुविधा की कल्पना नहीं की जा सकती है।

-------------------

सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन

मगध उत्सव के अंतिम दिन 2017 बैच के छात्र-छात्राओं ने अलुमनी मीट का आयोजन किया। इसमें करीब 30 बैच के पूर्ववर्ती छात्र शरीक हुए। मेडिकल के विद्यार्थियों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए। इस मौके पर अधीक्षक डॉ. विजय कृष्ण प्रसाद, प्राचार्य डॉ. एचजी अग्रवाल, पूर्व अधीक्षक डॉ. सुधीर कुमार सिन्हा, डॉ. महेश चौधरी, कमलेश कुमार आदि उपस्थित थे।

-----------------------

सिटी स्कैन मशीन का उद्घाटन

प्रधान सचिव ने सिटी स्कैन का उद्घाटन करते हुए कहा कि अब मरीजों को इसके लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा। उन्होंने अस्पताल परिसर को स्वच्छ रखने की अपील की। शौचालय से लेकर अस्पताल के तमाम वार्ड स्वच्छ रखने और चारों ओर फूल लगाने को कहा। उन्होंने उम्मीद जताई कि अगली बार आने पर परिसर हरा-भरा दिखेगा। अस्पताल परिसर में जर्जर सड़क से ही मरीजों को आते जाते देख उन्होंने बेहतरीन सड़क बनाने का भी निर्देश दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.