Move to Jagran APP

1802 बच्चों में महज 68 ही थे उपस्थित

गया। बाराचट्टी विधासभा क्षेत्र की विधायक समता देवी ने प्रखंड के मंगलवार को काहूदाग तथा बुमेर पंचा

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Dec 2017 10:06 PM (IST)Updated: Fri, 22 Dec 2017 05:18 PM (IST)
1802 बच्चों में महज 68 ही थे उपस्थित
1802 बच्चों में महज 68 ही थे उपस्थित

गया। बाराचट्टी विधासभा क्षेत्र की विधायक समता देवी ने प्रखंड के मंगलवार को काहूदाग तथा बुमेर पंचायत का दौरा कर क्षेत्र की समस्याओं का जायजा लिया।

loksabha election banner

इस दौरान अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र शिवगंज में चिकित्सक नहीं मिले। यहां केंद्र का संचालन सामुदायिक भवन में किया जा रहा था। स्वास्थ्यकर्मियों ने विधायक को भवन की जर्जर स्थिति से अवगत कराया। विधायक ने भवन की मरम्मत के लिए स्वास्थ्य विभाग के मंत्री को पत्र लिखने तथा नया भवन बनवाने की बात कही। यहां की रीता देवी ने बताया कि यहा इलाज कराने आते हैं तो डॉक्टर साहब एक से दो गोली देकर चलता कर देते हैं। निशा कुमारी ने बताया कि यहां खांसी की दवा नहीं है। मध्य विद्यालय दिवनीया में विधायक ने स्कूल के आसपास गंदगी देखी। नामांकित बच्चों के बारे में प्रधानाध्यापक परमेश्वर दुसाध ने बताया कि वर्ग एक से आठ तक 1802 बच्चे हैं। जब उपस्थित बच्चों की गिनती की गई तो केवल 68 बच्चे ही मिले। चार शिक्षक अनुपस्थित थे। प्रधानाध्यापक ने बताया कि नवदीप यादव तथा जियाउद्दीन आकस्मिक अवकाश पर हैं, लेकिन इनका आवेदन नहीं मिला। शिक्षिका प्रतिमा सिन्हा विशेष अवकाश पर हैं। सरयू रविदास बीआरसी के काम से प्रखंड मुख्यालय गए हैं। विधायक ने काहूदाग पंचायत में नलजल योजना का निरीक्षण किया। पाईप से पानी सप्लाई घर-घर होने की जानकारी नहीं मिल पाई। बुमेर पंचायत के ग्रामीणों ने मनफर में असनादाहा नाला तथा कचनरवा मे बाध निर्माण की मांग की। बुमेर गाव के उतरी टोला में आज तक बिजली नहीं पहुंचने पर विधायक ने कहा कि सरकार का वादा फेल है। उन्होंने इस टोला में जल्द विद्युत व्यवस्था करने का निर्देश दिया। इस मौके पर राजद के प्रखंड अध्यक्ष कृष्णदेव प्रसाद उर्फ केडी यादव, जिला महासचिव बढन यादव, मुखिया संघ के प्रखंड अध्यक्ष नन्दकिशोर सिंह यादव, भोला यादव, राजकुमार यादव, मुखिया जानकी यादव, संजय कुमार सुमन, राजकुमार उर्फ मुंगेरी यादव, टैचून यादव, चन्द्रिका माझी, सूरजदेव पासवान, केसर यादव, सुखदेव यादव, सरपंच गोर्वधन यादव आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.