खिजरसराय (गया), संवाद सूत्र। गया जिले के खिजरसराय प्रखंड के इस्माइलपुर में तीन से अधिक  कोरोना संक्रमित मिलने पर प्रशासन हरकत में आया। इसके बाद शनिवार शाम संक्रमित को होम क्‍वारंटाइन (Home Quarantine) करने के साथ ही गली सील करने गए अधिकारियों के साथ ग्रामीणों ने बदसलूकी की। उन्‍हें काम करने से रोक दिया। इस मामले में अंचलाधिकारी विनोद चौधरी ने खिजरसराय थाने में तीन के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है।

इस्‍माइलपुर में तीन से अधिक मिले हैं संक्रमित

अंचलाधिकारी ने बताया कि शनिवार को इस्माइलपुर में कोरोना संक्रमित मरीज मिलने की सूचना पर बीडीओ उदय कुमार और पुलिस बल के साथ वे गांव पहुचे थे। वहां पर रजनीश कुमार नाम के एक मरीज को होम क्‍वारंटाइन करना था। लेकिन संक्रमित के घर के बगल में रहने वाले रामानुज सिंह एवं उसके पुत्र प्रवीण कुमार ने अभद्र व्यवहार शुरू कर दिया। वे गाली गलौज करने लगे। इसके साथ गली सील करने गए अधिकारियों के साथ उनलोगों ने काफी बदसलूकी की। इस कारण न तो मरीज को होम क्‍वारंटाइन किया जा सका और न ही गली ही सील की जा सकी। सभी को बैरंग वापस लौटना पड़ा। इसको लेकर अंचलाधिकारी ने इस्माइलपुर गांव के तीन लोगों के खिलाफ एपेडेमिक डिजीज एक्ट (Epidemic Disease Act) के तहत प्राथमिकी दर्ज कराई है। थानाध्यक्ष आलोक कुमार ने बताया कि सभी आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जाएगी।  

बिना मास्‍क वाले 32 लोगों से वसूला गया जुर्माना

टिकारी: कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच शनिवार को एसडीओ करिश्मा के नेतृत्व में शहर में सघन मास्क जांच अभियान चलाया गया। जिसमें राज स्कूल के समीप संचालित कोचिंग सेंटर, बस स्टैंड के समीप संचालित कपड़े की दुकान सहित सात दुकानों को सील कर दिया गया। उक्त सभी दुकानों व प्रतिष्ठानों में जांच के दौरान कोविड 19 के गाइडलाइंस का उल्लंघन करते पाया गया। दुकानदार ने मास्क का प्रयोग नहीं किया था और ग्राहकों की भीड़ थी। अभियान के दौरान बिना मास्क के पकड़े गए 32 लोगों से 1600 रुपये जुर्माना भी वसूला गया। एक ऑटो भी जब्त किया गया। इस अभियान में दुकान में प्रतिबंधित पॉलीथिन का प्रयोग करते पकड़े जाने पर एक दुकानदार से तीन सौ रुपये जुर्माना वसूला गया।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप