Move to Jagran APP

एक ही छत के नीचे हो सकेंगे कई काम, गया के टनकुप्‍पा में शुरू हो गया है पंचायत सरकार भवन का निर्माण

गया के टनकुप्‍पा प्रखंड की ढिबर पंचायत में पंचायत सरकार भवन का निर्माण कार्य शुरू हो गया है। लंबे समय से इसका इंतजार किया जा रहा था। लोगों का कहना है कि भवन बनने से कई कार्य यहीं से हो जाएंगे।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Thu, 21 Jan 2021 08:00 AM (IST)Updated: Thu, 21 Jan 2021 08:00 AM (IST)
एक ही छत के नीचे हो सकेंगे कई काम, गया के टनकुप्‍पा में शुरू हो गया है पंचायत सरकार भवन का निर्माण
जेसीबी से चल रहा भूमि का समतलीकरण। जागरण

संवाद सूत्र, टनकुप्पा (गया)। टनकुप्पा प्रखंड की ढिबर पंचायत वासियों के लिए 2021 में पंचायत सरकार भवन की सौगात मिली है। दरअसल यह सौगात तो पहले ही मिल गई थी लेकिन भवन का निर्माण कार्य अब शुरू हो गया है। पंचायत वासियों को भवन निर्माण के प्रति लंबे समय से इंतजार था। अब वह इंतजार खत्‍म होता दिख रहा है। अब एक ही छत के नीचे लोगों के कई सारे काम हो जाएंगे।

loksabha election banner

एक ही छत के नीचे हो सकेंगे कई कार्य

भूमि पूजन के बाद भवन निर्माण का काम शुरू कर दिया गया है। सोमवार से इसकी शुरुआत हुई। फिलहाल भूमि के समतलीकरण एवं पानी के लिए बोरिंग का कार्य हो रहा है। पंचायत सरकार भवन का निर्माण एक करोड़ 13 लाख से होगा। भवन निर्माण से हर्षित जनता सह समाजसेविका बिमला देवी, बीरन सिंह, रवि कुमार चंद्रबंशी, कपिलदेव यादव, अजीत कुमार ने बताया कि पंचायत की जनता को सरकारी कार्य के लिए लम्बी दूरी तय कर प्रखंड मुख्यालय जाना पड़ता था। अब भवन का निर्माण हो जाने और जनता का सारा कार्य पंचायत सरकार भवन में होगा। इससे हम लोगों  को एक तो समय की बचत होगी। साथ ही काम भी आसानी से हो सकेगा।

काफी दिनों से चल रहा था प्रयास

ढिबर पंचायत की मुखीया बेबी कुमारी ने बताया कि उक्त भवन के लिए काफी दिनों से पंचायत कार्यालय से प्रयास जारी था। प्रयास सफल रहा। भवन बनना शुरू हो गया है। भवन बनते ही पंचायत का सारा कार्य एक छत के नीचे संपादित हो सकेगा। पंचायत की जनता के हित मे यह अच्छा कार्य होने जा रहा है। भवन निर्माण शुरू होने से पंचायत के लोगों में खुशी देखी जा रही है। भवन जल्द ही बन जाएगा। लोगों ने बताया कि अब जल्‍द यह भवन बनकर तैयार हो जाए तो हमारी कई समस्‍याएं दूर हो जाएंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.