Move to Jagran APP

लाकडाउन में छूटी नौकरी, औरंगाबाद में घर आकर युवक करने लगे अपराध

अंबा थाना क्षेत्र के डुमरा गांव में बाइक लूट की घटना में कम उम्र के युवा शामिल हैं। उन्‍होंने पुलिस को दिए बयान में कहा है कि वे गुजरात में नौकरी करते थे। फैक्‍ट्री बंद होने से बेरोजगार हो गए। पैसा कमाने के लिए अपराध करने की साजिश रची।

By Sumita JaiswalEdited By: Published: Sun, 26 Sep 2021 07:37 AM (IST)Updated: Sun, 26 Sep 2021 07:37 AM (IST)
लाकडाउन में छूटी नौकरी, औरंगाबाद में घर आकर युवक करने लगे अपराध
बाइक लूट में जेल भेजा गया रामा कुमार गुजरात में करता था नौकरी, सांकेतिक तस्‍वीर।

औरंगाबाद, जागरण संवाददाता। जिले में लूट समेत अन्य आपराधिक घटनाओं में कम उम्र के युवक शामिल हैं। 22 सितंबर को धान व्यवसायी अंबा थाना क्षेत्र के डुमरा गांव निवासी मुकेश कुमार जायसवाल पर हमला कर बाइक लूट लेने की घटना में गिरफ्तार कर जेल भेजा गया रामा कुमार (19 वर्ष) गुजरात के पालनपुर शहर में टाइल्स फैक्ट्री में काम करता था। पुलिस ने रामा का स्वीकारोक्ति बयान अंकित किया है।

loksabha election banner

उसके द्वारा पुलिस को दिए गए बयान के अनुसार, वह वर्ष 2014 से गुजरात में रहकर नौकरी करता था। कोरोना के लाकडाउन में फैक्ट्री बंद हो गई, इससे वह बेरोगजार हो गया। इसके बाद वह अपने घर जिले के सिमरा थाना क्षेत्र के अजनियां गांव आ गया। यहां आने के बाद उसकी दोस्ती करमा बसंतपुर गांव निवासी गौतम कुमार से हुई। गौतम से दोस्ती होने के बाद गुड्डु कुमार एवं रुपेश कुमार से दोस्ती हुई। जब चारों की दोस्ती हो गई तो पैसा कमाने के लिए अपराध करने की साजिश रची गई।

22 सितंबर की रात में गुड्डु ने बाइक लूटने की साजिश रची। इसके बाद चारों दोस्त मुफस्सिल थाना क्षेत्र के गढ़वत के पास बाइक से पहुंचे। शिकार के आने का इंतजार कर रहे थे तभी रात करीब साढ़े नौ बजे धान व्यवसायी बाइक से पहुंचा। चारों युवकों ने पीछा करते हुए धान व्यवसायी की बाइक से नजदीक होने के बाद लोहे की राड से हमला कर दिया। जैसे ही व्यवसायी गिरा, बाइक लूटकर सभी फरार हो गए।

रामा ने बताया कि वर्तमान समय में पुलिस हेलमेट लगाए हुए लोगों को जांच के दौरान नहीं पकड़ती है। इसलिए हमलोग भी हेलमेट लगाए हुए थे। रामा ने पुलिस को बताया है कि गौतम पूर्व में जेल जा चुका है। व्यवसायी से लूटी गई बाइक गौतम के पास है। थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने बताया कि बाइक लूट की घटना में शामिल गौतम, रुपेश एवं गुड्डु की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। गिरफ्तारी के बाद व्यवसायी से लूटी गई बाइक की बरामदगी होगी। बता दें कि इस घटना में प्रयुक्त बाइक जिस पुलिस ने बरामद किया है वह रेसर है। लूट की अधिकांश घटना में अपराधी रेसर बाइक का ही प्रयोग करते हैं कारण कि वह काफी तेज भागता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.