Move to Jagran APP

Bank Staffs Strike: राष्‍ट्रव्‍यापी हड़ताल के कारण बैंकों में लटके ताले, निराश लौट रहे जरूरी काम से आए लोग

बैंक कर्मियों की राष्‍ट्रव्‍यापी हड़ताल के कारण बैंकों में ताले लटके हुए हैं। सुबह से ही बैंक कर्मी अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। बैंक बंद रहने से जरूरी काम से आए लोगों को निराश लौटना पड़ रहा है।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Thu, 26 Nov 2020 12:45 PM (IST)Updated: Thu, 26 Nov 2020 12:45 PM (IST)
Bank Staffs Strike: राष्‍ट्रव्‍यापी हड़ताल के कारण बैंकों में लटके ताले, निराश लौट रहे जरूरी काम से आए लोग
स्‍टेट बैंक के गेट पर प्रदर्शन करते कर्मी। जागरण

जेएनएन, गया। बैंक एंप्लाइज एसोसिएशन की ओर से राष्ट्रव्यापी हड़ताल का गया जिले में भी खासा असर देखा जा रहा है। गुरुवार को बैंक खुलने के समय से ही गेट पर खड़े होकर कर्मी प्रदर्शन कर रहे हैं। ज्यादातर बैंकों के मुख्य प्रवेश द्वार पर ताले लटके हुए हैं। इसके चलते बैंकों का कामकाज पूरी तरह से ठप है। जरूरी काम से बैंकों में पहुंचे ग्राहकों को वापस लौटना पड़ रहा है।

loksabha election banner

स्टेशन रोड, कचहरी रोड, जीबी रोड, एपी कॉलोनी, पंचायती अखाड़ा, चौक पर समेत अन्य जगहों पर बैंकों में हड़ताल का असर दिख रहा है। स्टेशन रोड स्थित पंजाब नेशनल बैंक की शाखा में केवाईसी कागज जमा करने पहुंचे ग्राहक रघुवीर प्रसाद ने कहा कि वे सुबह उठकर जल्दी से बैंक आ गए थे। लेकिन हड़ताल की वजह से उन्हें वापस लौटना पड़ रहा है। कचहरी रोड की मुख्य एसबीआइ शाखा में कर्मियों ने अपनी मांगों को लेकर मुख्य गेट पर ही धरना-प्रदर्शन किया। इनके साथ कई ट्रेड यूनियन के कर्मी जिनमें महिलाएं भी बड़ी तादाद में शामिल थीं, ने जमकर नारेबाजी की। स्टेशन रोड स्थित सेंट्रल बैंक की मुख्य शाखा के पास बैंक अधिकारियों ने कहा कि वे सभी हड़ताल में नहीं हैं।  लेकिन उनकी शाखा के अन्य कर्मियों की हड़ताल की वजह से मुख्य प्रवेश द्वार ही बंद है। बैंक ग्राहकों को इस बात की चिंता है कि शुक्रवार के बाद शनिवार फिर रविवार और सोमवार लगातार तीन दिन बैंक बंद हो जाएंगे। ऐसे में आने वाले दिन बैंक के ग्राहकों के लिए मुश्किल भरे हो सकते हैं।

हड़ताल के कारण कई जगह एटीएम बंद, कहीं-कहीं खुले हैं 

हड़ताल के बीच गया जिले में कई जगहों पर एटीएम खुले हुए हैं। जहां से लोग अपनी जरूरत के रुपये निकालते हुए दिखाई पड़ रहे हैं। तो एक दो जगह पर एटीएम के शटर गिरे हुए भी हैं। पंजाब नेशनल बैंक के एलडीएम की ओर से भरोसा दिया गया था कि ग्राहकों को कोई तरह की दिक्कत नहीं होगी। एटीएम में पर्याप्त रुपए रहेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.