Move to Jagran APP

जूनियर नेशनल वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप का हुआ समापन

फोटो- जागरण संवाददाता गया

By JagranEdited By: Published: Tue, 22 Oct 2019 08:24 PM (IST)Updated: Tue, 22 Oct 2019 08:24 PM (IST)
जूनियर नेशनल वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप का हुआ समापन
जूनियर नेशनल वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप का हुआ समापन

गया । युवा एवं जूनियर नेशनल वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप का समापन मंगलवार को बोधगया के कालचक्र मैदान में हुआ। मुख्य अतिथि बिहार सरकार के अपर मुख्य सचिव सह आइएएस विवेक कुमार सिंह थे।

loksabha election banner

समारोह में नेशनल वेटलिफ्टिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष सहदेव यादव, डीएम अभिषेक सिंह, एसएसपी राजीव मिश्रा, फ रासत हुसैन, बिहार वेटलिफ्टर एसोसिएशन के अध्यक्ष अरुण कुमार केसरी, अरुण कुमार ओझा, राकेश रंजन, कुंदन कुमार, कुलपति मगध विश्वविद्यालय डॉ. राजेंद्र प्रसाद सहित शहर के कई अन्य गण्यमान्य उपस्थित थे। कार्यक्रम का शुभारंभ सर्वप्रथम राष्ट्रगान से हुआ। उसके बाद समारोह में आगत अतिथियों का स्वागत पुष्पगुच्छ, शाल व प्रतीक चिह्न भेंट कर किया गया। इस सफ ल आयोजन के लिए जिला प्रशासन व वेटलिफ्टिंग एसोसिएशन के सभी अधिकारी सहित अन्य लोगों का धन्यवाद किया।

आयोजन समिति के अध्यक्ष राकेश रंजन ने कहा कि बोधगया का आयोजन राज्य ही नहीं बल्कि देश में एक मील का पत्थर है। बिहार वेटलिफ्टिंग एसोसिएशन के सदस्यों द्वारा एक टीम के रूप में काम किया गया। यहा कई रिकॉर्ड बने हैं, जो अपने आप में इस आयोजन का गौरव प्रदर्शित कर रहे हैं।

बिहार वेटलिफ्टिंग एसोसिएशन के प्रेसिडेंट अरुण कुमार केसरी ने कहा कि टीम भावना से काम करते हुए हम लोगों ने आज यह कार्यक्रम का सफ ल आयोजन किया है। इंडियन वेटलिफ्टिंग एसोसिएशन के सचिव सहदेव यादव ने कहा कि अब क्या सिद्ध हो चुका है कि बोधगया में आयोजित यह राष्ट्रीय चैंपियनशिप से सिद्ध हो गया कि भविष्य में इसे और बेहतर आयोजन किए जा सकते हैं।

एसएसपी राजीव मिश्रा ने शाति और सौहार्दपूर्ण कार्यक्रम के आयोजन के लिए सभी का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि खेल न सिर्फ शारीरिक रूप से मजबूत बनाता है बल्कि या मानसिक रूप से भी सफल बनाने में सहायक होता है। जिलाधिकारी अभिषेक सिंह नें कहा कि जिला प्रशासन ने हरसंभव प्रयास कर आयोजन को बेहतर बनाने के लिए प्रयास जोकि एक सफ ल आयोजन के रूप में आप सबके सामने है।

मुख्य अतिथि विवेक कुमार सिंह ने कहा की बोधगया की जमीन पर या उत्कृष्ट आयोजन सचमुच ही प्रशसनीय है। यहा पर जिन खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय स्तर के रिकॉर्ड बनाया है।

-------------

किया गया सम्मानित

फेस ऑफ द इवेंट के रूप में कार्य कर रही ज्ञान भारती पब्लिक स्कूल पहाड़पुर की छात्रा दीक्षा राज, अमर ज्योति स्कूल की छात्रा प्रकृति कुमारी, एनएस कॉलेज की छात्रा श्रुति कुमारी को भी शॉल और प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। इसके बाद आगत अतिथियों द्वारा इस आयोजन को सफल बनाने में अपनी भूमिका दे रहे लोगों को शॉल और प्रतीक चिन्ह भेंट कर सम्मानित भी किया। साथ ही कार्यक्रम में मंच संचालन का दायित्व बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स के चेयरमैन अनूप कुमार केडिया ने किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.