जागरण संवाददाता, गया। जननायक कर्पूरी ठाकुर की जयंती 24 जनवरी को है। गया के गांधी मैदान में इसका भव्‍य आयोजन किया जाएगा। इसकी तैयारी प्रखंड स्तर पर की गई है। खिजरसराय प्रखंड से जनता दल यू के सैकड़ों कार्यकर्ता जननायक कर्पूरी ठाकुर जयंती समारोह में शामिल होंगे। जयंती समारोह में कार्यकर्ताओं की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए खिजरसराय शिवाला तालाब के मंडप पर जदयू अति पिछड़ा प्रकोष्ठ की बैठक की गई। प्रखंड अध्यक्ष रामप्रवेश ठाकुर ने बैठक की अध्यक्षता की।

गांधी मैदान में जिलास्‍तरीय समारोह का होगा आयोजन

बैठक को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष विनोद कुमार ने बताया कि इस बार जननायक कर्पूरी ठाकुर जयंती समारोह जिला स्तरीय मनाने का निर्णय पार्टी के प्रदेश नेतृत्‍व ने लिया है। इसके तहत 24 जनवरी को गया के गांधी मंडप में जननायक कर्पूरी ठाकुर की जयंती मनाई जाएगी। जयंती समारोह का उद्घाटन गया के सांसद विजय कुमार मांझी करेंगे। अतिथि के रूप में विधान पार्षद एवं पार्टी के पूर्व विधायक गण होंगे। विनोद कुमार ने जयंती समारोह में शामिल होने का आमंत्रण लोगों को दिया। उन्‍होंने कहा कि जननायक का जीवन हमारे लिए आदर्श है। नीतीश सरकार उनके आदर्शों पर चल रही है। इस दौरान नीतीश सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी। इनका लाभ लेने का आह्वान किया।

सरकार की योजनाओं पर नजर रखें कार्यकर्ता

सात निश्चय-2 के अलावा पूर्व से चल रही मुख्यमंत्री उद्यमी योजना, मुख्यमंत्री परिवहन सवारी गाड़ी योजना, स्टूडेंट्स क्रेडिट कार्ड योजना, नल-जल योजना, नाली-गल्ली पक्कीकरण योजना पर निगरानी रखने की अपील की। उन्‍होंने कहा कि कार्यकर्ता इन योजनाओं पर नजर रखें।बैठक में पूर्व विधायक प्रो कृष्ण नंदन यादव ने भी सरकार की योजनाओं की चर्चा की। कहा कि इस का लाभ समाज के जरूरतमंदों तक पहुंचे,  इसकी निगरानी कार्यकर्ता करें। कहीं इसमें कोताही बरती जा रही है तो इसकी शिकायत पार्टी नेतृत्‍व से की जाएगी। मौके पर प्रकाश राम पटवा, पुष्पेंदु पुष्प, शंभू शर्मा, राजीव केवट, इंद्र ठाकुर, श्याम देव प्रसाद, फिरोज अंसारी, मयंक कुमार आदि भी थे। 

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप