Move to Jagran APP

Indian Railway News: नवादा के रास्ते पुणे के लिए चलेगी सप्ताहिक ट्रेन, 27 सितंबर को रेल मंत्री करेंगे शुभारंभ

बिहार के नवादा जिलेवासियों के लिए बड़ी खबर है। 27 सितंबर से नवादा के रास्ते देवघर पुणे साप्ताहिक एक्सप्रेस का परिचालन शुरू होने जा रहा है। रेल मंत्री इस दिन का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ट्रेन का परिचालन शुभारंभ करेंगे।

By Sumita JaiswalEdited By: Published: Wed, 22 Sep 2021 10:38 AM (IST)Updated: Wed, 22 Sep 2021 12:51 PM (IST)
Indian Railway News: नवादा के रास्ते पुणे के लिए चलेगी सप्ताहिक ट्रेन, 27 सितंबर को रेल मंत्री करेंगे शुभारंभ
देवघर से पुणे के बीच नई सप्ताहिक ट्रेन को मिली हरी झंडी,सांकेतिक तस्‍वीर।

नवादा, जागरण संवाददाता। बिहार के नवादा जिलेवासियों के लिए बड़ी खबर है। अब यहां के लोगों को नवादा से पुणे तक जाना आसान हो जाएगा। यहां के लोगों को पुणे जाने के लिए गया और पटना जाने की जरूरत नहीं होगी। 27 सितंबर से नवादा के रास्ते देवघर पुणे साप्ताहिक एक्सप्रेस का परिचालन शुरू होने जा रहा है। रेल मंत्री अश्विनी वैष्‍णव इस दिन का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ट्रेन का परिचालन शुभारंभ करेंगे। बाबा नगरी देवघर से पुणे के लिए चलने वाली यह नई ट्रेन साप्ताहिक होगी। जिसका टाइम टेबल अभी जारी नहीं किया गया है।

loksabha election banner

इन स्‍टेशनों पर होगा ठहराव

जानकार बताते हैं कि अगले एक से दो दिनों में रेलवे की ओर से समय सारणी जारी कर दी जाएगी। देवघर से चलने के बाद यह ट्रेन जसीडीह, किऊल, नवादा, गया, सासाराम रूकते हुए पंडित दीनदयाल उपाध्याय के रास्ते गंतव्य की ओर जाएगी। बताया गया कि झारखंड के गोड्डा से सांसद निशिकांत दूबे के प्रयास से इस ट्रेन का परिचालन शुरू हो रहा है। बता दें कि नवादा किउल-गया रेलखंड का महत्वपूर्ण पड़ाव है। ऐसे में इस स्टेशन पर भी नई ट्रेन का ठहराव दिया गया है। हालांकि, समय सारिणी आना बाकी है।

झारखंड से शराब पीकर आ रहे गया के तीन गिरफ्तार

 नवाद के गोविंदपुर थाना पुलिस ने सोमवार की देर रात थाना गेट के पास वाहन जांच के क्रम में झारखंड राज्य के बासोडीह से शराब पीकर वाहन से आ रहे तीन लोगों को गिरफ्तार किया। चिकित्सकीय जांच में शराब पीने की पुष्टि होते ही उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर आरोपितों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया। थानाध्यक्ष डा नरेंद्र प्रसाद ने बताया कि लाल रंग के कार को रोक जांच की गई। जिसमें गया जिला के कोतवाली थाना क्षेत्र के न्यू एरिया पीपरपांती मुहल्ले के जितेन्द्र कुमार पिता श्याम नारायण व संतोष कुमार गुप्ता पिता अरूण कुमार गुप्ता के साथ ही तेलबिगहा मुहल्ले के राकी कुमार पिता भोला प्रसाद को  गिरफ्तार किया गया। सभी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

हंगामा कर रहा शराबी गिरफ्तार

नवादा  के अकबरपुर थाना की पुलिस ने सोमवार की देर रात अकबरपुर- थाली पथ पर वन विभाग कार्यालय गेट के बाहर पीकर हंगामा खड़ा कर रहे है युवक को गिरफ्तार किया। चिकित्सकीय जांच में शराब पीने की पुष्टि होते ही उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर आरोपित को न्यायिक हिरासत में भेज दिया। थानाध्यक्ष अजय कुमार ने बताया कि अनि मो सहरोज अख्तर ने शराबी को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार शराबी की पहचान कस्बा पचरूखी गांव के दीपक चौधरी के रूप में की गयी है। उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर आरोपित को न्यायिक हिरासत में भेज दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.