Move to Jagran APP

नवादा में लगातार हो रही चोरी की घटनाएं, अब व्‍यवसायी के घर से नकदी व तीन लाख के गहने चुराए

गल्ला व्यवसायी के घर से नगदी व जेवरात की चोरी हुई है। घटना नगर थाना क्षेत्र के मोती बिगहा की है। लोगों का कहना है कि पुलिस की बेफिक्री के कारण चोरों के हौसले बुलंद हैं। लेकिन आमलोगों का चैन छिन गया है।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Thu, 03 Jun 2021 10:00 AM (IST)Updated: Thu, 03 Jun 2021 10:00 AM (IST)
नवादा में लगातार हो रही चोरी की घटनाएं, अब व्‍यवसायी के घर से नकदी व तीन लाख के गहने चुराए
चोरी की घटना की जांच के लिए पहुंची पुलिस। जागरण

नवादा, संवाद सहयोगी। चोरों की सक्रियता एक बार फिर बढ़ गई है। नगर थाना क्षेत्र के मोती बिगहा में बुधवार की रात गल्ला व्यवसायी के घर से नगदी और जेवरात की चोरी कर ली गई। पुलिस की बे‍फिक्री का फायदा उठाकर चोरों ने 75 हजार रुपये नगदी के अलावा तीन लाख रुपये के जेवरात पर हाथ साफ कर लिया। गृह स्वामी अमित पुरुषार्थी ने बताया कि देर रात घर की खिड़की को खोल कर चोर घर के अंदर घुसे और कमरे में रखे अलमीरा से नगदी और गहने चुरा लिए।

loksabha election banner

कमरे में रखे आलमीरा से उड़ाए गहने और नकदी

उन्‍होंने बताया कि परिवार के सदस्य दूसरे कमरे में सो रहे थे। सुबह उठने पर मां ने देखा कि सामान तितर-बितर है। तत्काल उन्होंने फोन कर घटना की जानकारी दी तो वे वहां पहुंचे। उन्होंने बताया कि परिवार के कुछ सदस्य गोला रोड स्थित घर में रहते हैं। घटना की सूचना नगर थाना की पुलिस को दी गई। जिसके बाद पुलिस घर पर पहुंच कर तहकीकात की। गृहस्वामी ने यह भी बताया कि उनके घर में रहने वाले किराएदार के कमरे की खिड़की को भी क्षतिग्रस्त कर वहां से कपड़े आदि की चोरी कर ली गई। लॉकडाउन में किराएदार अपने घर चले गए हैं। इस बाबत अज्ञात के खिलाफ नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

हाल में ही टीवी शोरूम में हुई थी चोरी

एक सप्ताह पूर्व भाजपा नेता सतीश कुमार सिन्हा के टीवी शोरूम में चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया था। तकरीबन 14 लाख रुपये की संपत्ति चोरी हुई थी। इस मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने एक घर से चोरी गए कुछ इलेक्ट्रॉनिक सामान बरामद किया था। लेकिन अभी भी पूरा सामान नहीं मिल सका है। चोरों का भी पता लगाने में पुलिस नाकाम है। 

कादिरगंज में दुकानों का शटर तोड़ हुई थी चोरी

दो दिन पहले कादिरगंज बाजार में चोरों ने चार दुकानों का शटर तोड़ दिया था। इस दौरान दवा दुकान से नगदी और मास्क-सैनिटाइजर आदि की चोरी हुई थी। घटना के विरोध में लोगों ने नवादा-जमुई पथ को जाम किया गया था। 

चोरी की घटनाओं से लोगों में रोष व्याप्त

चोरी की बढ़ती घटनाओं से लोगों में रोष व्याप्त है। लोग पुलिस की गश्ती पर सवाल खड़े कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि लॉकडाउन में पुलिस लोगों को सुरक्षा देने में विफल साबित हो रही है। दिन में वाहन जांच के नाम पर आम लोगों को परेशान कर पुलिस रात में चैन की नींद ले रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.