Move to Jagran APP

औरंगाबाद में झाड़-फूंक के चक्कर में गई युवक की जान, सांप काटने के बाद न‍हीं लेकर गए अस्‍पताल

गोह थाना क्षेत्र के देवहरा गांव निवासी हजारी चौधरी के 27 वर्षीय पुत्र जयनारायण चौधरी की मौत सोमवार को सर्पदंश के बाद झाड़-फूंक के चक्कर में हो गई। स्वजनों ने सदर अस्पताल में बताया कि जयनारायण घर में सोया हुआ था।

By Prashant KumarEdited By: Published: Tue, 28 Sep 2021 11:29 AM (IST)Updated: Tue, 28 Sep 2021 11:29 AM (IST)
औरंगाबाद में झाड़-फूंक के चक्कर में गई युवक की जान, सांप काटने के बाद न‍हीं लेकर गए अस्‍पताल
अंधविश्‍वास के चक्‍कर में चली गई युवक की जान। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर।

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद। गोह थाना क्षेत्र के देवहरा गांव निवासी हजारी चौधरी के 27 वर्षीय पुत्र जयनारायण चौधरी की मौत सोमवार को सर्पदंश के बाद झाड़-फूंक के चक्कर में हो गई। स्वजनों ने सदर अस्पताल में बताया कि जयनारायण घर में सोया हुआ था। सोमवार तड़के करीब तीन बजे उसे सांप से काट लिया। उसने घर वाले को चिल्लाते हुए बुलाया। सांप काटने के बाद ग्रामीणों ने गांव में झाड़-फूंक कराया। झाड़-फूंक होते रहा परंतु सुबह तक ठीक नहीं हुआ। स्थिति बिगडऩे लगी तो स्वजन ओबरा प्रखंड के नवनेर गांव में झाड़-फूंक कराने चले गए। सोमवार सुबह 11 बजे तक झाड़-फूंक किया गया परंतु ठीक नहीं हुआ।

loksabha election banner

युवक की स्थिति अत्यंत दयनीय हो गई तो स्वजन इलाज के लिए उसे करीब दोपहर 12 बजे सदर अस्पताल लाया। चिकित्सक डा. अर्चना कुमारी ने प्राथमिक उपचार किया। स्थिति गंभीर देखते हुए बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया। इस दौरान युवक की मौत हो गई। चिकित्सक ने बताया कि स्वजन नौ घंटे तक झाड़-फूंक में रह गए, जिस कारण युवक की मौत हो गई। जब सांप ने काटा उसी वक्त अस्पताल में इलाज कराया जाता तो जान बच सकती थी। अस्पताल में एंटी स्नेक वेनम इंजेक्शन देकर बेहतर इलाज किया जाता परंतु ऐसा नहीं हो सका।

नहर में डूबने से बच्चे की मौत

संवाद सहयोगी, दाउदनगर (औरंगाबाद) : पटना मुख्य नहर में गिरकर डूबने से पांच वर्षीय बच्चे की मौत नहर में ही हो गई। घटना रविवार की रात की बताई जाती है। पुलिस ने शव को अंत्य परीक्षण कराकर स्वजनों को सौंप दिया। शमशेर नगर के जयंती नगर मोहल्ला निवासी सत्येंद्र कुमार के पांच वर्षीय पुत्र पिंटू कुमार की मौत नहर में डूबने से हुई। उसका घर नहर के किनारे ही बताया जाता है। वह घर के बाहर था और इसी बीच नहर में गिर गया। उसके बाद गहरे पानी में चला गया। जहां डूबने से उसकी मौत हो गई। घटना के बाद स्वजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.