Move to Jagran APP

बेटे की मौत के बाद प्रशासन ने ऐसा चेक दिया जिससे नहीं मिले पैसे, बिहार के नवादा में भटक रहा लाचार पिता

नवादा के अकबरपुर प्रखंड अंतर्गत रहीमपुर निवासी लखन यादव के बेटे की वज्रपात से मौत हो गई थी। सात महीने पहले बेटे की मौत के बाद उन्‍हें मुआवजे का चेक दिया गया था। लेकिन आज तक भुगतान नहीं हुआ है।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Tue, 09 Mar 2021 08:15 AM (IST)Updated: Tue, 09 Mar 2021 08:15 AM (IST)
बेटे की मौत के बाद प्रशासन ने ऐसा चेक दिया जिससे नहीं मिले पैसे, बिहार के नवादा में भटक रहा लाचार पिता
वज्रपात से माैत पर आपदा प्रबंधन विभाग से मिलते हैं चार लाख। प्रतीकात्‍मक फोटो

संसू, अकबरपुर (नवादा)। रहीमपुर के लखन यादव की किस्‍मत पर वज्रपात सा हो गया है। पहले वज्रपात से बेटे की मौत हो गई अब व्‍यवस्‍था उनके साथ मजाक कर रही है। सात महीने पहले बेटे की जान जाने के बाद उन्‍हें मुआवजे का चेक दिया गया था। लेकिन आज तक भुगतान नहीं हुआ है। मजबूर पिता दर-दर भटकने को मजबूर हैं। युवक के पिता ने डीएम से आपदा प्रबंधन के तहत उपलब्ध कराए गए चेक का भुगतान करवाने की मांग की है।

loksabha election banner

सात माह पहले हो गई थी बेटे की मौत

बताया जाता है कि 21 जुलाई 20 को रहीमपुर गांव निवासी लखन यादव के पुत्र विकास पर वज्रपात हो गया था। इससे उसकी मौत हो गई थी। इसके बाद 22 जुलाई को तत्कालीन सीओ ओमप्रकाश भगत ने आपदा प्रबंधन के तहत मृतक के स्वजन को चार लाख रुपये का चेक सौंपा। यह चेक ( 464443) पंजाब नेशनल बैंक की अकबरपुर शाखा का चेक था। बेटे की मौत से टूट चुके पिता को इस चेक से थोड़ी राहत की उम्‍मीद थी। लखन यादव कुछ दिन बाद चेक से रुपये निकासी करने बैंक गए। लेकिन शाखा प्रबंधक ने कहा कि खाते में रुपये नहीं हैं। यह सुनकर वे सन्‍न रह गए।  इसके बाद उन्होंने कई बार अंचल कार्यालय का चक्कर लगाया। इस संबंध मे सीओ से कई बार कहा। हर बार आश्‍वासन मिलता रहा। लेकिन भुगतान नहीं हुआ।

सात माह से लगा रहे चक्‍कर

यह सब करते हुए सात माह से अधिक समय बीत गए। लेकिन अबतक उक्त लाचार पिता को चेक से रुपये नहीं मिल पाए हैं। चेक की राशि नहीं मिलने से मृतक के स्‍वजनों में आक्रोश है। उनका कहना है कि यह कैसा क्रूर मजाक है। एक तो ऊपरवाले ने हमारा सहारा छीन लिया अब यहां की व्‍यवस्‍था भी हमें परेशान कर रही है। हद तो यह कि इस संबंध मे जब सीओ रोहित कुमार से पूछा गया तो उन्होंने ऐसे किसी चेक की जानकारी से इंकार किया है। इधर स्‍वजनों ने डीएम से राशि का भुगतान कराने की गुहार लगाई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.