Move to Jagran APP

बिहार सरकार के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मंगल पांडेय ने डेहरी एनएमसीएच के सचिव को पटना में मिला पुरस्‍कार

प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत प्रदेश में उच्च स्तरीय सेवा प्रदान करने को लेकर स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने गुरुवार को नारायण मेडिकल कालेज एवं अस्पताल जमुहार के सचिव गोविंद नारायण सिंह को पुरस्कृत किया है। पटना में आयोजित कार्यक्रम में सम्‍मान दिया गया।

By Prashant KumarEdited By: Published: Thu, 23 Sep 2021 05:37 PM (IST)Updated: Thu, 23 Sep 2021 05:37 PM (IST)
बिहार सरकार के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मंगल पांडेय ने डेहरी एनएमसीएच के सचिव को पटना में मिला पुरस्‍कार
स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री से सम्‍मान लेते गाविंद नारायण सिंह। जागरण।

संवाद सहयोगी, डेहरी ऑनसोन (सासाराम)। प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत प्रदेश में उच्च स्तरीय सेवा प्रदान करने को लेकर स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने गुरुवार को नारायण मेडिकल कालेज एवं अस्पताल जमुहार के सचिव गोविंद नारायण सिंह को पुरस्कृत किया है। पटना में आयोजित आयुष्मान दिवस कार्यक्रम में स्वास्थ्य मंत्री ने संस्थान के सचिव गोविंद नारायण सिंह को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। संस्थान के पीआरओ भूपेंद्र सिंह के अनुसार 23 सितंबर को आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तीन वर्ष पूरे होने के अवसर पर ज्ञान भवन सम्राट अशोका कन्वेंशन सेंटर में आयुष्मान दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। उक्त कार्यक्रम में आयुष्मान कार्ड धारकों को अच्छी सेवा प्रदान करने के लिए नारायण मेडिकल कालेज एवं अस्पताल को प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया।

loksabha election banner

संस्थान के सचिव ने कहा कि नारायण मेडिकल कालेज एवं अस्पताल मरीजों को बेहतर चिकित्सा देने के लिए स्थापना काल से ही कटिबद्ध है। उनका प्रयास रहा है कि सभी लोगों को सस्ता, सुलभ व उच्च स्तरीय चिकित्सा सेवा  उपलब्ध हो। इस उपलब्धि का श्रेय अस्पताल प्रबंधन व पूरी टीम को जाता है, जिन्होंने अपने अथक परिश्रम व लगन के साथ नियमित सेवा की। उन्होंने इसके लिए चिकित्सा अधीक्षक, चिकित्सक, अस्पताल प्रबंधन, नर्सिंग स्टाफ व कर्मचारियों को बधाई दी है। कहा कि अब उनकी जवाबदेही और बढ़ गई है। कोरोना के प्रथम व द्वितीय लहर में भी नारायण चिकित्सा महाविद्यालय सह अस्पताल के कर्मियों व चिकित्सकों ने लगातार मरीजों की सेवाकर कई लोगों की जान बचाने का कार्य किया था।

इधर, जेई (Japanese encephalitis) को लेकर रोहतास के अस्‍पतालों की व्‍यवस्‍था सुदृढ़ कर दी गई है। बच्‍चाें के इलाज के लिए बेहतर संसाधन उपलब्‍ध कराए गए हैं। डॉक्‍टरों की उपलब्‍धता भी बढ़ाई गई है। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अधिकारियों ने अस्‍पताल प्रशासन को चेताया है कि संसाधन और डॉक्‍टरों की कमी के कारण एक बच्‍चे को नुकसान नहीं पहुंचना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.