Move to Jagran APP

जेंटलमैन कैडेटों ने जमीन से आसमान तक दिखाई जांबाजी

फोटो- - मल्टी एक्टिविटी डिस्प्ले का शुभारंभ माइक्रो लाइट एयरक्राप्ट से आसमान से पुष्पवर्षा से हुआ -शारीरिक दक्षता के एक से बढ़कर एक कारनामे कैडेटों ने दिखाए -सैन्य बैंड की धुन व सतरंगी आतिशबाजी से कार्यक्रम का हुआ समापन -आज सेना में अधिकारी के रूप में शामिल होंगे 77 जेंटलमैन कैडेट --------- जागरण संवाददाता बोधगया

By JagranEdited By: Published: Sat, 07 Dec 2019 02:11 AM (IST)Updated: Sat, 07 Dec 2019 02:11 AM (IST)
जेंटलमैन कैडेटों ने जमीन से आसमान तक दिखाई जांबाजी
जेंटलमैन कैडेटों ने जमीन से आसमान तक दिखाई जांबाजी

गया । ऑफिसर ट्रेनिंग एकेडमी (ओटीए) के राज्यव‌र्द्धन स्टेडियम में 16वें पासिंग आउट परेड की पूर्व संध्या पर शुक्रवार को मल्टी एक्टिविटी डिस्प्ले का आयोजन किया गया। प्रशिक्षित जेंटलमैन कैडेटों ने हैरतअंगेज कारनामे दिखाए। वहां दर्शक दीर्घा में मौजूद अधिकारी व जेंटलमैन कैडेट के परिजनों के साथ-साथ अन्य दर्शकों ने उनके शौर्य क्षमता और साहस को सलाम किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सह निरीक्षण अधिकारी लेफ्टिनेंट जनरल नागो सिंह तिएन, डिप्टी चीफ ऑफ जनरल स्टाफ, वियतनाम पीपुल्स आर्मी थे। लेफ्टिनेंट जनरल पीसी थिम्माया, पीवीएसएम, वीएसएम, जी आसीइनसी, आर्मी ट्रेनिंग कमान कार्यक्रम के मुख्य मेजबान थे। मुख्य अतिथि की कार्यक्रम स्थल पर अगवानी ले.ज. सुनील श्रीवास्तव, बीएसएम एवं वार, कमांडेंट ओटीए गया ने किया। वहीं, तीन जेंटलमैन कैडेट घुड़सवारों ने मुख्य अतिथि को स्टैंडिंग सैल्यूट दिया। जेंटलमैंन कैडेटों के अभिभावक, रिश्तेदार, अतिथियों सहित असैनिक अधिकारी भी इस पल के गवाह बने। मल्टी एक्टिविटी डिस्प्ले का शुभारंभ माइक्रो लाइट एयरक्राप्ट से आसमान से कर्नल लक्ष्मीकांत यादव द्वारा पुष्पवर्षा के साथ किया गया। उसके बाद एयर शो के तहत फ्लाईपास्ट, स्काई डाइविंग, घुड़सवारी के साथ-साथ बाइक राइडरों ने हैरतअंगेज कारनामे दिखाए। कैडेटों ने शौर्य का प्रतीक मलखम के तहत कई हैरतअंगेज करतब दिखाए। वहीं, 10 हजार फीट की ऊंचाई से चार स्पेशल फोर्स के जवान आसमान में चहलकदमी करते हुए मैदान पर पैराशूट से उतरे तो दर्शक दीर्घा से तालियों की गड़गड़ाहट गूंज उठी। शारीरिक दक्षता के एक से बढ़कर एक कारनामों को कैडेटों ने प्रदर्शित किया, जिसमें आग के गोलों के बीच कूद रोमांचकारी रहा। कार्यक्रम का समापन सैन्य बैंड की धुनों व सतरंगी आतिशबाजी के साथ हुआ। शनिवार सुबह पासिंग आउट परेड के बाद ओटीए से देश की सेना को 77 अधिकारी मिलेंगे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.