जागरण संवाददाता, गया : नगर निकाय चुनाव के दूसरे चरण में गया नगर निगम के महापौर, उप महापौर एवं पार्षद पदों के लिए नामांकन पत्रों की संवीक्षा सोमवार को देर शाम तक चलती रही। संवीक्षा में अभी यह स्पष्ट नहीं हुआ कि दाखिल किए गए नामांकन पत्रों कितने वैध पाए हैं। इस बाबत निर्वाची पदाधिकारी सह उप विकास आयुक्त विनोद दूहन ने बताया कि रविवार और सोमवार को गया नगर निगम के अलग-अलग पदों के लिए नामांकन पत्रों की संवीक्षा जा रही है।

सोमवार को वार्ड संख्या 29 से 53 तक संवीक्षा चल रहा है। लेकिन अभी संवीक्षा कार्य पूरा नहीं हुआ है। देर रात संवीक्षा कार्य पूरा होने पर वैध नामांकन पत्रों की संख्या जारी की जाएगी। रविवार को वार्ड संख्या-01 से 28 तक संवीक्षा हुई थी। जानकारी हो कि महापौर, उप महापौर व वार्ड पार्षद पदों के लिए 342 अभ्यर्थियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया गया था। इतनी संख्या में अभ्यर्थियों की जांच चल रही है।

मंगलवार, बुधवार और गुरुवार को अभ्यर्थियों के नाम वापस लेने का समय निर्धारित किया गया है। मिली जानकारी के अनुसार महापौर पद के लिए 30, उप मुख्य महापौर पद पर 11 एवं वार्ड पार्षद पद के लिए 301 अभ्यर्थियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया है। गया नगर निगम में कुल 53 वार्ड हैं।

Edited By: Prashant Kumar pandey

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट