संवाद सूत्र, वजीरगंज : प्रखंड क्षेत्र के मिल्की में शुक्रवार को पर्यावरण जागरूकता अभियान एवं प्राकृतिक खेती के विषय पर कार्यशाला का आयोजन अनंत जन सेवा संस्थान द्वारा किया गया। इस कार्यशाला में पूर्व केंद्रीय मंत्री डा. आरसीपी सिंह बतौर मुख्य अतिथि अपने संबोधन में कहा कि गांव के किसान अपने खेतों में देसी गाय के गोबर और गोमूत्र का प्रयोग करें। जिससे इसकी उर्वरा शक्ति बढ़ेगी। आधुनिक समय में हम खेती की पुरानी तकनीक को छोड़कर जो रासायनिक खाद, हाइब्रिड बीज एवं कीटनाशक दवाइयों का बड़े पैमाने पर प्रयोग कर रहे हैं उससे हमारे पर्यावरण और स्वास्थ्य पर प्रतिकूल असर पड़ रहा है।इसलिए सभी लोग पशुपालन करें और प्राकृतिक खेती को बढ़ावा दें। 

नीतीश के विकल्प आरसीपी सिंह

अपने संबोधन से पहले उन्होंने दीप जलाकर कार्यक्रम का उद्घाटन किया। तब उनके समर्थकों ने उन्हें बिहार के भावी मुख्यमंत्री बनने संबंधी जोरदार नारेबाजी की। उनके साथ रही महिला नेत्री नेहा निश्चल जो पूर्व में जदयू समाज सुधार प्रकोष्ठ के प्रदेश स्तरीय प्रभारी रह चुकी हैं, उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि हम गया की धरती पर हैं और यहीं से घोषणा करते हुए संकल्प लेते हैं कि बहुत जल्द ही नीतीश कुमार को राजगद्दी से हटाकर सिंह को मुख्यमंत्री के पद पर बिठा देंगे। 

हर्षिता ने अपनी गीत प्रस्तुत की

समारोह को संबोधित करते हुए लोजपा आर के नेता चितरंजन कुमार उर्फ चिंटू भैया ने तो इतना तक कह दिया कि हमारे प्रदेश की राजनीतिक रोटी लंबे समय से एक ही तरफ पड़ी हुई है, इसलिए अब इसे उलटने की जरूरत है नहीं तो फिर यह जलने लगेगी। नीतीश के विकल्प में सिंह को मुख्यमंत्री के रूप में प्रस्तुत किए जाने की वकालत की। कार्यक्रम के शुरुआत में क्षेत्र की चर्चित लोक गायिका कुमारी हर्षिता ने अपनी गीत प्रस्तुत कर लोगाें को जागृत की। कार्यक्रम की अध्यक्षता कमला प्रसाद सिंह एवं संचालन कंचन कुमार सिंह ने किया। संस्था के सचिव आनंद मिलिंद ने सभी अतिथियों को अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया।

Edited By: Prashant Kumar Pandey

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट