जागरण संवाददाता, गया। नगर निगम कार्यालय में शॉर्ट सर्किट से आग लगने से करीब 80 लाख रुपए के सामान जलकर नष्ट हो गया। फायर ब्रिगेड विभाग के काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। नगर निगम कार्यालय के सभागार कक्ष पूरी तरह से आग की चपेट में आकर नष्ट हो गया। सभागार कक्ष में रखें सभी कुर्सियां जलकर नष्ट हो गया है।

सभागार कक्ष में करीब 60 से अधिक आराम दे कुर्सियां लगी हुई थी। जो कुछ ही महीने पहले खरीदारी की गई जो पूरी तरह से जलकर नष्ट हो गया। साथ ही  सभागार मैं लगे तीन एयर कंडीशन भी जलकर नष्ट हो गया। इसके साथ साथ आग ने नगर आयुक्त का चेंबर को भी नहीं बख्शा। चेंबर में रखें कुर्सी टेबल एवं सोफा भी पूरी तरह से जल गया। नगर आयुक्त सावन कुमार ने कहा कि करीब 80 लाख रुपए का नुकसान हुआ।

बिजली के शॉर्ट सर्किट से लगा। सुबह में कार्यालय बंद रहने के कारण लोगों को पता नहीं चला। सफाई करने के क्रम में सभागार कक्ष से धुआ निकलने के बाद पता चला कि आग लगी हुई। उसके बाद फायर ब्रिगेड को सूचना दिया गया। जिन्होंने तत्परता दिखाते हुए आग बुझाने का कार्य किया। इसके साथ आग बुझाने में का प्रयास निगम कर्मियों द्वारा भी किया गया। जिसके बाद आग पर काबू पाया गया।

सभी कागजात सुरक्षित

आग ने सभागार कक्ष में रखे कुर्सियां एवं लकड़ी के बने सीलिंग को पूरी तरह से जलाकर नष्ट कर दिया है। उक्त सामग्री के अलावा कागज का कोई नुकसान नहीं हुआ है। नगर आयुक्त ने कहा कि सभागार कक्ष पूरी तरह से जलकर नष्ट हो गए लेकिन सभी कागजात सुरक्षित है। सभागार कक्ष में एक भी फाइल नहीं रहती है। सभी फाइलें शाखाओं में रहती हैं। इसके कारण सभी कागजात सुरक्षित हैं।

पहले से सुलग रही थी आग

फायर ब्रिगेड के पदाधिकारी अरविंद प्रसाद ने बताया कि सभागार कक्ष में और आग पहले से सुलग रही होगी। इसकी लोगों ने अनदेखी की, क्योंकि आधे घंटे में इतने सामान जलकर नष्ट नहीं हो सकते हैं।

Edited By: Prashant Kumar