जागरण संवाददाता, मानपुर : बदमाशों का आतंक मानपुर में काफी बढ़ गया है। दिन के उजाले और भीड़-भाड़ जगह वाले क्षेत्र से किसी भी इंसान को अगवा कर हत्या कर दे रहे हैं। इस नजारा को अनेकों लोग देखते रहते हैं, लेकिन बदमाशों के चंगुल में फंसे इंसान की मदद करने की हिम्मत नहीं जुटा पाते। पुलिस वाले भी उन बदमाशों पर लगाम नहीं लगा पाती, इसके कारण उनका मनोबल दिनों-दिन बढ़ता ही जा रहा है। मानपुर में 15 दिनों में चार युवक की हत्या कर मौत की नींद सुला दी गई। पुलिस देखते रह गई। एक चौकी-पलंग की दुकान पर भी फायरिंग किया गया। लगातार घट रही घटना से मानपुर बाजार के लोग काफी सहमे हुए हैं। 

पहली वारदात 2 जनवरी: मानपुर सीता कुंड के समीप फल्गु में एक व्यक्ति का शव पुलिस ने बरामद किया। जिसकी पहचान गया शहर के समीर तकिया मोहल्ले के गणेश शाह के रूप में की गई। उक्त व्यक्ति की मौत कैसे हुई । इसका खुलासा आज तक नहीं हुआ। 

दूसरी वारदात 6 जनवरी: बुनियादगंज थाना के जोड़ा मस्जिद मोहल्ला में कलाकार सुनील मिस्त्री की हत्या लोहे की रड से पीट-पीट कर सहोदर भाई अनिल विनायक एवं उसके पुत्र ने कर शव को करीब 15 किमी दूर चंदौती थाना के दुर्वें पहाड़ के समीप फेंक दिया था। सुनील हत्याकांड के पांच नामजद आरोपित में चार को पुलिस गिरफ्तार कर जेल भेज दी। लेकिन शव का ठिकाना लगाने वाली कार और हत्या किए जाने वाला लोहे की रड को पुलिस आज तक बरामद नहीं कर पाई।

 तीसरी वारदात 12 जनवरी: गांधी नगर मोहल्ले के प्रिंस कुमार उर्फ गोरका को मानपुर बाजार से बदमाशों ने अगवा कर पेहानी मोहल्ले के फल्गु किनारे लेजाकर लाठी-डंडे से पीट-पीट कर हत्या कर दिया गया। मृतक युवक के पिता ने सात लोगों पर नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई है। लेकिन पुलिस एक भी आरोपित को गिरफ्तार नहीं कर सकी।

चौथी वारदात 15 जनवरी: गया-नवादा मुख्यमार्ग में बिस्कोमान के समीप बोरा में बंद एक व्यक्ति का शव पुलिस ने बरामद किया। जिसकी पहचान नहीं हो पाई है। पुलिस का कहना है कि हत्या कर शव को बोरे में करके यहां फेंक दिया है। शव पांच छह दिन का है।

दुकान में फायरिंग 

12 जनवरी की रात भुसूंडा के समीप शाहिद मियां के चौंकी-प्लंग की दुकान पर बदमाशों ने फायरिंग की। जिसमें दुकानदार बाल-बाल बच गया था।

कहते हैं अधिकारी

मानपुर में वर्चस्व एवं आपसी विवाद को लेकर हत्या एवं फायरिंग की घटना घट रही है। इसपर नियंत्रण करने के लिए पुलिस की गश्ती बढ़ा दी गई है। हम अथक प्रयास कर रहे है कि मानपुर में शांति व्यवस्था कायम रहे। सभी हत्याकांड के आरोपितों की गिरफ्तारी जल्द कर लिया जाएगा। 

घुरन मंडल , डीएसपी, वजीरगंज कैंप गया।

Edited By: Prashant Kumar Pandey