डेहरी आन-सोन (रोहतास), संवाद सहयोगी। Admission in Intermediate: इंटर सत्र 2021-23 में नामांकन से वंचित छात्र-छात्राएं ओएफएसएस के माध्य्म से आन स्पाट एडमिशन के लिए सोमवार से बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के वेबसाइट (Website of Bihar School Examination Board) पर आवेदन कर सकते है। कालेज में कितनी सीट खाली है, इसकी लिस्ट रविवार को समिति द्वारा ओएफएसएस  पर अपलोड कर दी जाएगी। महिला कालेज के प्राचार्य डा. अशोक कुमार सिंह के अनुसार जो छात्र-छात्रा 11 वीं में एडमिशन के लिए आनलाइन आवेदन किए थे, लेकिन किसी भी लिस्ट में उनका नाम नहीं आया है, वे जिस-जिस कालेज में एडमिशन लेना चाहते हैं, उस कालेज में कामन अप्लि‍केशन फार्म चार से छह अक्टूबर तक समिति के वेबसाइट पर आवेदन दे सकते हैं। 

छह अक्‍टूबर तक जरूर कर लें आवेदन 

प्राचार्य ने बताया कि जो छात्र-छात्रा 11 वीं  में एडमिशन के लिए ओएफएसएस  पर आनलाइन आवेदन नहीं कर पाए थे या जिस छात्र-छात्रा का किसी लिस्ट में नाम आया था और एडमिशन नहीं कराए थे, वैसे छात्र-छात्रा समिति के वेवसाइट पर छह अक्टूबर तक आनलाइन आवेदन कर सकते हैं। जो छात्र-छात्रा कालेज में कामन अप्लीकेशन फार्म जमा करेंगे या जो छात्र-छात्रा आनलाइन आवेदन करेंगे, उन सभी की मेरिट लिस्ट सात अक्टूबर को सभी कालेज में आफलाइन जारी की जाएगी।

मेरिट लिस्‍ट देखने के लिए जाना होगा कालेज 

जिस-जिस कालेज में फार्म जमा किए होंगे उस-उस कालेज में जाकर मेरिट लिस्ट देखना होगा।जिस छात्र-छात्रा का नाम उस मेरिट लिस्ट में रहेगा, वे सात से नौ अक्टूबर तक उस कालेज में एडमिशन करा सकते हैं। बता दें कि बड़ी संख्‍या में ऐसे छात्र भी हैं जो मैट्रि‍क पास करने के बाद किसी भी कालेज में नामांकन नहीं करा सके हैं। ऐसे में उनके लिए यह सुनहरा मौका है। क्‍योंकि इस बार चूके तो फिर कई तरह की समस्‍याएं हो सकती हैं। इसलिए जो छात्र वंचित हैं वे इस बार जरूर आवेदन कर दें। 

Edited By: Vyas Chandra