Move to Jagran APP

Gaya Crime: डोभी में कबाड़ी कारोबारी से लूट कांड में पुलिस के हत्थे चढ़े एक महिला समेत पांच, 6,30,000 बरामद

गया पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। गया जिले के डोभी थाना क्षेत्र अंतर्गत झारखंड के कबाड़ी कारोबारी से लूट कांड उजागर किया गया है। लूटकांड के 24 घंटे के अंदर पुलिस ने कारोबारी के चालक एक महिला समेत पांच बदमाशों को धर दबोचा है।

By Prashant Kumar PandeyEdited By: Published: Mon, 31 Oct 2022 08:30 AM (IST)Updated: Mon, 31 Oct 2022 08:30 AM (IST)
Gaya Crime: डोभी में कबाड़ी कारोबारी से लूट कांड में पुलिस के हत्थे चढ़े एक महिला समेत पांच, 6,30,000 बरामद
गया में प्रेस वार्ता करते वरीय पुलिस अधीक्षक हरप्रीत कौर, नगर पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार व डीएसपी शेरघाटी

 जागरण संवाददाता, गया: गया पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। गया जिले के डोभी थाना क्षेत्र अंतर्गत झारखंड के कबाड़ी कारोबारी से लूट कांड उजागर किया गया है। लूटकांड के 24 घंटे के अंदर पुलिस ने कारोबारी के चालक, एक महिला समेत पांच बदमाशों को धर दबोचा है। बदमाशों के पास से लूट की 6,30,000 भी बरामद की गई है। साथ ही घटना में प्रयुक्त दो मोटरसाइकिल को भी जप्त किया गया है। छठ के मौके पर कार्यालय बंद होने के बावजूद वरीय पुलिस अधीक्षक हरप्रीत कौर ने रविवार को संवाददाता सम्मेलन में  लूटकांड  की जानकारी दी है। 

loksabha election banner

9.40 लाख की शुक्रवार रात हुई थी लूट

डोभी थाना के मनीपर गांव के समीप हंटरगंज के कबाड़ी कारोबारी अनूप कुमार से 9.40 लाख रुपए की शुक्रवार की रात को लूटपाट की वारदात हुई थी। इसकी प्राथमिकी डोभी थाना में दर्ज कराई गई थी। लूटकांड के बाद नगर पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया गया था। टीम के द्वारा बेहतर कार्य करते हुए अलग-अलग स्थानों से पुलिस ने 5 बदमाशों को गिरफ्तार किया है। एसएसपी ने बताया कि गिरफ्तार बदमाशों में गया जिले के डोभी थाना अंतर्गत डोभी फील्ड निवासी पिंटू कुमार, कैली देवी, औरंगाबाद जिले के मदनपुर थाना क्षेत्र के पड़रिया गांव निवासी राहुल पासवान, झारखंड के चतरा जिले के जोरी थाना अंतर्गत घंघरी गांव निवासी निखिल कुमार एवं गया जिले के डोभी थाना क्षेत्र के डोभी फील्ड निवासी देवनंदन यादव को गिरफ्तार किया गया है।

4 मोबाइल और ब्रेजा कार भी बरामद 

एसएसपी ने बताया कि देवन उर्फ देवनंदन यादव के पास से 120000, कैली देवी के पास से चार लाख और राहुल कुमार के पास से 110000 बरामद किया गया है। इसके साथ 4 मोबाइल और ब्रेजा कार भी बरामद की गई है। एसएसपी ने बताया कि कबाड़ी कारोबारी पटना से प्राइवेट गाड़ी हायर कर झारखंड के हंटरगंज जा रहे थे। प्राइवेट गाड़ी के चालक निखिल कुमार बदमाशों को कारोबारी का लोकेशन बराबर बता रहा था। वारदात के बाद सबसे पहले निखिल कुमार को धर दबोचा गया। उसे पूछताछ की गई। पूछताछ में उसने बदमाशों के बारे में पुलिस को जानकारी दी। बताया गया जानकारी के आधार पर पुलिस ने डोभी थाना के हिमेश कुमार उर्फ पिंटू को गिरफ्तार किया। 

सुनसान जगह पर किया पैसे का बंटवारा

इन दोनों के निशानदेही पर इसके ही घर से घटना में प्रयुक्त अपाचे मोटरसाइकिल बरामद की गई। पुलिस लगातार अनुसंधान करते हुए आरोपी तक पहुंचने का प्रयास कर रही थी। इसके बाद पुलिस ने छोटू पासवान, जितेंद्र कुमार और विकास यादव की जानकारी मिली। घटना के बाद बदमाश पैसे के बंटवारे के लिए डोभी में ही सुनसान जगह पर गए और एक निर्मित मकान में कर लिया। एसएसपी ने बताया कि छोटू यादव थाना जोरी जिला चतरा लाइनर का काम कर रहा था। जिसे पैसे की सूचना लोकेशन कार के चालक निखिल चौबे दे रहे थे। 

पिंटू के पिता भी गिरफ्तार 

तकनीकी विश्लेषण से पुष्टि हुई है। गिरफ्तार पिंटू के निशानदेही पर लूटी गई रकम में से 120000 पिंटू के पिता देवनंदन यादव को भी गिरफ्तार किया गया। उसके बाद विकास की मां कैली देवी के पास से नगद 400000 एवं औरंगाबाद थाना क्षेत्र के मदनपुर के पड़रिया निवासी राहुल कुमार जो छोटू यादव के रिश्ते में मौसेरा भाई लगता है के पास से 110000 बरामद किया गया है‌। इस तरह से पुलिस ने लूट के 9,40000 में से 6,30,000 बरामद किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.