Move to Jagran APP

मविवि के चार स्वयंसेवकों का गणतंत्र दिवस परेड शिविर में चयन

फोटो-21 -ग्वालियर में इस वर्ष शिविर का होगा आयोजन किए जाएंगे प्रशिक्षित -दिल्ली से आए चयन समिति के सदस्य फिर करेंगे चयन जागरण संवाददाता गया

By JagranEdited By: Published: Sat, 12 Oct 2019 02:09 AM (IST)Updated: Sat, 12 Oct 2019 02:09 AM (IST)
मविवि के चार स्वयंसेवकों का गणतंत्र दिवस परेड शिविर में चयन
मविवि के चार स्वयंसेवकों का गणतंत्र दिवस परेड शिविर में चयन

गया । गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में परेड में शामिल होने के लिए शिविर में देश के कई राज्यों के छात्र-छात्राएं शामिल होते हैं। शिविर में शामिल छात्र छात्राओं को 10 दिनों का प्रशिक्षण दिया जाता है। प्रशिक्षण के उपरात दिल्ली से आए चयन समिति के सदस्य चयन करेंगे। छात्र-छात्राओं का कड़ी प्रक्रिया से गुजरना होता है। इस वर्ष शिविर का आयोजन भोपाल के ग्वालियर में किया जा रहा है। इसमें मगध विश्वविद्यालय बोधगया के स्वयंसेवकों में गया कॉलेज के पहलाद सिंह चौहान, पारूल प्रिया, श्रीति सिन्हा, मिर्जा गालिब कॉलेज के अंकित पाठक, औरंगाबाद एसएन सिन्हा कॉलेज चयन किया गया है। इनको पहले प्रशिक्षण दिया जाएगा। उसके बाद दिल्ली से आए सलेक्शन टीम इनका इंटरव्यू लेगी। उसमें चयनित होने पर 26 जनवरी को दिल्ली में होने वाली परेड में शामिल होंगे।

loksabha election banner

----------------

स्वयंसेवक 2015 से राजपथ पर अपने मविवि का कर रहे नेतृत्व

मगध विश्वविद्यालय राष्ट्रीय सेवा योजना समन्वयक डॉ. ब्रजेश राय ने बताया कि हमारे स्वयंसेवक 2015 से निरंतर दिल्ली के राजपथ पर अपने विश्वविद्यालय का नेतृत्व कर रहे हैं। हमें पुरी उम्मीद है कि इस बार भी हमारे स्वयंसेवक दिल्ली के राजपथ पर पेरड कर विश्वविद्यालय का नाम रौशन करेंगे। हमें गर्व होता की हम उस राष्ट्रीय सेवा योजना के समन्वयक है। जिनके स्वयंसेवक देश के हर एक कोने में विश्वविद्यालय का नाम रौशन कर रहे हैं। राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवको के सफ लता का श्रेय यहा के सीनियर स्वयंसेवकों और कार्यक्रम पदाधिकारियों को जाता है। जिनके कड़ी मेहनत से दिन दुगनी और रात चौगुनी हम सफ लता को प्राप्त कर रहें हैं।

-------------

स्वयंसेवकों का गणतंत्र दिवस

परेड शिविर में चयन पर खुशी

राष्ट्रीय सेवा योजना के चयनित स्वयंसेवकों ने कहा कि हमें बहुत खुशी हो रही है कि हम सभी का चयन पूर्व गणतंत्र दिवस परेड के लिए किया गया और साथ ही हमें उम्मीद है कि 10 दिनों के ट्रेनिंग के बाद जो चयन प्रक्रिया होगी उसे भी हम सफ लता से प्राप्त कर विश्वविद्यालय का नेतृत्व राजपथ पर करेगें। आज जो कुछ हम सभी ने सफ लता पाई उसका श्रेय हमारे राष्ट्रीय सेवा योजना के सीनियर स्वयंसेवकों को जाता है।ं क्योंकि उन्होंने हम सभी को कड़ी प्रशिक्षण देकर इस काबिल बनाया है कि हम सभी गणतंत्र दिवस के पूर्व परेड में जाकर विश्वविद्यालय का नेतृत्व कर सके। साथ ही हमारे समन्वयक डॉ ब्रजेश राय सर ने भी हम सभी को उस लायक बनाये है कि हम राजपथ का नेतृत्व कर सकते हैं और विश्वविद्यालय का नाम रौशन करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.