Move to Jagran APP

भभुआ में युवक की हत्या में संलिप्त गांव के चार लोग गिरफ्तार, तीन मोबाइल बरामद, अवैध संबंध को ले युवक की हत्या

बीते 22 सितंबर की रात सिरबिट गांव के सैय्यर खां की गला रेत कर हत्या करने के बाद शव फेंक दिया गया। जिसका शव 23 सितंबर की सुबह बरामद किया गया। मामले में पुलिस ने हत्या में संलिप्त चार लोगों को गिरफ्तार किया है। जो सिरबिट गांव के ही है।

By Prashant Kumar PandeyEdited By: Published: Thu, 28 Oct 2021 06:50 PM (IST)Updated: Thu, 28 Oct 2021 06:50 PM (IST)
भभुआ में युवक की हत्या में संलिप्त गांव के चार लोग गिरफ्तार, तीन मोबाइल बरामद, अवैध संबंध को ले युवक की हत्या
युवक की हत्या में संलिप्त गांव के चार लोग गिरफ्तार

 जासं, भभुआ: जिले के चैनपुर थाना क्षेत्र के सिरबिट गांव के सिवाना में बीते 22 सितंबर की रात सिरबिट गांव के सैय्यर खां की गला रेत कर हत्या करने के बाद शव फेंक दिया गया। जिसका शव 23 सितंबर की सुबह बरामद किया गया। इस मामले में पुलिस ने हत्या में संलिप्त चार लोगों को गिरफ्तार किया है। जो सिरबिट गांव के ही है। गिरफ्तार लोगों में बड्डू शर्मा का पुत्र राम इकबाल शर्मा, दिवान तारिख खां का पुत्र रेहान खां, समीम खां का पुत्र जावेद खां और सजाउदीन खां शामिल हैं। इनके पास से पुलिस ने तीन मोबाइल भी बरामद किया है। 

loksabha election banner

घटना के समय संदिग्ध व्यक्तियों का एक दूसरे से संपर्क एवं एक ही स्थान पर लोकेशन

इस संबंध में गुरुवार को एसपी राकेश कुमार ने प्रेसवार्ता में बताया कि मृतक के भाई फहिम खां द्वारा चार लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया गया। इसके बाद पुलिस ने अनुसंधान शुरू किया। कांड के अनुसंधान के लिए एसडीपीओ भभुआ के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया। टीम के द्वारा कांड में तकनीकी अनुसंधान शुरू किया गया। अनुसंधान के क्रम में संदिग्ध व्यक्तियों का सीडीआर विश्लेषण के क्रम में यह तथ्य सामने आया कि घटना के समय संदिग्ध व्यक्तियों का एक दूसरे से संपर्क एवं एक ही स्थान पर लोकेशन है तथा मृतक के मोबाइल पर काल किया गया है। 

पूछताछ के क्रम में राम इकबाल ने अपराध स्वीकार किया 

अनुसंधान के क्रम में संदिग्ध व्यक्तियों की गतिविधि का सत्यापन किया गया। सत्यापन के क्रम में राम इकबाल शर्मा से कड़ाई से पूछताछ की गई। पूछताछ के क्रम में राम इकबाल ने अपराध स्वीकार करते हुए बताया कि रेहान खां, जावेद खां, सजाउदीन खां एवं अन्य के साथ मिल कर जमीनी विवाद एवं गिरफ्तार अभियुक्तों में से एक अभियुक्त के पारिवारिक सदस्य के साथ पूर्व के अवैध संबंध के कारण षडयंत्र कर सैय्यर खां की हत्या की गई है। उसने बताया कि रेहान खां व वह दोनों ने मिल कर सैय्यर को घटना स्थल पर बुलाया। जहां से उसे पकड़ कर उसकी हत्या कर दी गई। 

रामइकबाल शर्मा से पूछताछ के बाद अन्य तीन रेहान, जावेद व सजाउदीन को गिरफ्तार

एसपी ने बताया कि रामइकबाल शर्मा से पूछताछ के बाद अन्य तीन रेहान, जावेद व सजाउदीन को गिरफ्तार कर लिया गया। साथ ही इनके पास से वह मोबाइल भी बरामद कर लिया गया जिसका साक्ष्य तकनीकी अनुसंधान में पाया गया। बता दें कि युवक की हत्या मामले में उसके भाई द्वारा नाजिम खां, मजहर खां, जफर अली, शौकत खां सभी गांव सिरबिट के विरुद्ध चैनपुर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। प्रेसवार्ता के दौरान एसडीपीओ सुनीता कुमारी मौजूद थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.