Move to Jagran APP

इंजीनिय¨रग कॉलेज में मारपीट, सात छात्र घायल

गया इंजीनियरिंग कॉलेज में मंगलवार को छात्रों के दो गुटों के बीच हुई मारपीट में सात छात्र घायल हो गए।

By JagranEdited By: Published: Wed, 16 Jan 2019 06:29 PM (IST)Updated: Wed, 16 Jan 2019 06:29 PM (IST)
इंजीनिय¨रग कॉलेज में मारपीट, सात छात्र घायल
इंजीनिय¨रग कॉलेज में मारपीट, सात छात्र घायल

गया। गया इंजीनियरिंग कॉलेज में मंगलवार को छात्रों के दो गुटों के बीच हुई मारपीट में सात छात्र घायल हो गए। कॉलेज के बुद्धा होस्टल में थर्ड व फोर्थ ईयर के छात्रों के बीच वर्चस्व को लेकर लड़ाई हुई। सात में से पाच छात्र की हालत गंभीर है। सभी को कॉलेज प्रशासन ने अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराया।

loksabha election banner

घटना का वीडियो वायरल : मारपीट की इस घटना का किसी छात्र ने वीडियो बना कर सोशल मीडिया में वायरल कर दिया। वीडियो में दर्जनों छात्र बुद्धा होस्टल के छात्रों को खींच कर विकेट और रॉड से पीटते नजर आ रहे हैं।

दबाव बनाना चाहते

थे सीनियर छात्र

मेडिकल में इलाज करा रहे घायल छात्र निवास कुमार ने बताया कि सरस्वती पूजा के आयोजन को लेकर मारपीट हुई। फोर्थ ईयर के छात्र इसके आयोजन के लिए थर्ड ईयर के छात्रों पर दबाव बनाना चाहते थे। बजट बड़ा रखना चाहते थे ताकि छात्रों से चंदे के एवज में मोटी राशि वसूली जा सके। थर्ड ईयर के छात्रों ने जब इसमें अपनी दिलचस्पी नहीं दिखाई तो धमकाना शुरू कर दिया। उसके बाद मंगलवार की शाम अचानक फोर्थ ईयर के छात्रों ने थर्ड ईयर के छात्रों के हॉस्टल में रॉड, डंडे व हॉकी स्टीक से हमला कर दिया। जिसमें उसके अलावा सुमन सौरभ, विवेक पटेल, देवराज, नीरज कुमार, मनोज कुमार व सूरज कुमार गंभीर रूप से घायल हैं।

आठ छात्र नामजद आरोपित

थर्ड ईयर के छात्रों ने खिजरसराय थाना में फोर्थ ईयर के आठ छात्रों को आरोपित करते हुए नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई है। आरोपितों में नीतीश, शिवम, अभिमन्यु, इस्तियाक अहमद, शशिकात, विकास आनद, सोनू व अभिषेक कुमार का नाम है। थानाध्यक्ष नागेंद्र पाल ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। जाच के बाद आरोपित छात्रों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

एंटी रैंगिंग सेल में

भी की शिकायत

प्राचार्य निर्मल कुमार ने बताया कि पीड़ित छात्रों ने मंगलवार रात में ही एंटी रैंगिग सेल में फोर्थ ईयर के छात्रों के खिलाफ कार्रवाई की माग करते हुए शिकायत दर्जकराई है।

जांच हेतु बनी दस

सदस्यीय कमेटी

प्राचार्य ने बताया कि संस्थान के दस सदस्यीय अनुशासन कमेटी को घटना की जाच हेतु निदेशित किया गया है। कमेटी के अध्यक्ष प्रो. एसजे. अहमद को बनाया गया है। इस कमेटी के सचिव जितेंद्र कुमार, डॉ. अजित कुमार सिंह, प्रो. जीएन शर्मा, प्रो. अजित कुमार, प्रो. संतोष कुमार, संजीव कुमार, सूर्यकात कुमार, चंद्रभूषण यादव, पार्वती एस को सदस्य बनाया गया है। पीड़ित, आरोपित व अभिभावकों

से कमेटी करेगी बात

कमेटी सभी पीड़ित छात्रों से बारी बारी मिलकर उनका बयान लेंगे। इसके बाद आरोपित और पीड़ित छात्रों को भी अपना पक्ष रखने का मौका दिया जाएगा। साथ ही छात्रों के अभिभावकों को भी बुलाया जाएगा। उनसे भी दस सदस्यीय कमेटी में शामिल लोग बात करेंगे।

समय पर नहीं पहुंची पुलिस

थर्ड ईयर के छात्रों ने बताया कि जब हमला हुआ था तो खिजरसराय थाना को सूचना दी थी पर दो घटे के बाद पुलिस पहुंची। तब तक आरोपी छात्र भाग गए थे। पुलिस समय से आ गई होती तो इतनी बड़ी घटना नहीं होती। पुलिस रात को आई और लौट गई। इसके बाद फोर्थ इयर के छात्रों ने धमकी दी।

प्राचार्य पर भी लगा आरोप

पीड़ित छात्रों ने बताया कि बुद्धा होस्टल में घुस कर मारपीट कर रहे थे तो थर्ड ईयर का एक छात्र छत से कूदकर प्राचार्य को जाकर घटना की सूचना दी थी। छात्रों का आरोप है कि प्राचार्य ने यह कहकर चुप लगा दिए कि इसमें मैं क्या कर सकता हूं। छात्रों का कहना है इलाज से लौट आने के बाद भी प्राचार्य उनसे मिलने नहीं आए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.