Move to Jagran APP

नशे में धुत युवक ने गर्दन मरोड़ बकरे की कर दी हत्‍या, गिरफ्तार, औरंगाबाद के कुड़वा गांव की घटना

गोह थाना क्षेत्र के कुड़वा गांव में शराब के नशे में धुत एक युवक ने बकरे (खस्सी) की गर्दन मरोड़ कर हत्या कर दी। बकरे के मालिक के बयान पर गोह पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की है। बकरे के शव का गोह में ही पशु चिकित्सक से पोस्टमार्टम कराया गया।

By Sumita JaiswalEdited By: Published: Mon, 09 Aug 2021 11:21 AM (IST)Updated: Mon, 09 Aug 2021 11:24 AM (IST)
नशे में धुत युवक ने गर्दन मरोड़ बकरे की कर दी हत्‍या, गिरफ्तार, औरंगाबाद के कुड़वा गांव की घटना
शराब के नशे में बकरे की गर्दन मरोड़कर हत्‍या, सांकेतिक तस्‍वीर।

गोह (औरंगाबाद), संवाद सूत्र। जिले के गोह थाना क्षेत्र के कुड़वा गांव में शनिवार की दोपहर शराब के नशे में धुत युवक ने एक बकरे (खस्सी) की गर्दन मरोड़ कर हत्या कर दी। बकरे के मालिक के बयान पर गोह पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की है। मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए गांव के ही आरोपित महेंद्र दास को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

loksabha election banner

कुड़वा गांव निवासी सुदामा साव की पत्नी शकुंतला देवी ने थाने में आवेदन देकर आरोप लगाया है कि उसके घर के दरवाजे पर बकरा (खस्सी) बांधा हुआ था। उसी दौरान महेंद्र दास शराब के नशे में धुत होकर आया और बिना कुछ कहे-सुने बकरे को पकड़कर उसकी गर्दन मरोड़ डाली। इससे उसकी मौत हो गई। इसके बाद वह फरार हो गया। बकरा मालिक ने सूचना पुलिस को दी। इसके बाद बकरे के शव का गोह में ही पशु चिकित्सक से पोस्टमार्टम कराया गया। उसके बाद शव को मालिक को सौंप दिया गया। थानाध्यक्ष शमीम अहमद ने बताया कि शकुंतला देवी के बयान पर कांड संख्या-160/21 किया गया है। इसमें आरोपित महेंद्र दास को शनिवार की देर रात ही गिरफ्तार कर लिया गया।

झारखंड से पटना ले जाई जा रही शराब की खेप जब्त

औरंगाबाद जिला उत्पाद विभाग की टीम ने रविवार को औरंगाबाद-पटना मुख्य पथ पर मुफस्सिल थाना क्षेत्र भरथौली शरीफ के पास से ट्रक पर लदी शराब की खेप को जब्त किया है। उत्पाद पुलिस ने ट्रक चालक सह धंधेबाज रामनाथ राय को मौके पर ही गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार धंधेबाज बैशाली जिला के लालगंज का निवासी है।

उत्पाद अधीक्षक सीमा चौरसिया ने बताया कि ट्रक पर लदे 200 पेटी में रखे गए करीब 1787 लीटर विदेशी शराब जब्त की गई है। जब्त की गई शराब की बोतलों पर आनली सेल फार अरुणाचल प्रदेश लिखा हुआ है। जब्त शराब की बोतल पर  मेक इन हिमाचल प्रदेश लिखा हुआ है।

बताया गया कि झारखंड के रांची से शराब को लादी गयी थी और पटना में आपूर्ति करना था। ट्रक जैसे ही जीटी रोड को छोड़कर पटना मुख्य पथ को पकड़कर पटना की ओर जा रही थी कि भरथौली शरीफ के पास पहुंचा कि सूचना पर उत्पाद पुलिस की टीम ने पकड़ लिया। मामले में उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर गिरफ्तार धंधेबाज को कोर्ट में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया है। बताया गया कि इस मामले में शामिल शराब के अन्य धंधेबाजों के बारे में पता लगाया जा रहा है। शराब को कहां और किसे आपूर्ति करना था इसके बारे में गिरफ्तार धंधेबाज ने बहुत कुछ नहीं बता पाया है। बता दें कि झारखंड से शराब की खेप की तस्करी का धंधा रुक नहीं रहा है। पुलिस के द्वारा अगर शराब को पकड़ा नहीं जाता है तो जहां आपूर्ति होनी होती है वहां पहुंच जाता है। इस धंधे में अधिकांश चोरी की वाहनों का उपयोग किया जाता है। शराब के धंधे में इस जिले के भी कई धंधेबाज शामिल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.