संवाद सहयोगी, दाउदनगर (औरंगाबाद)। दाउदनगर की दवा दुकानें अब शनिवार को बंद रहेंगी। पहले यह मंगलवार को बंद रहती थीं। लेकिन दाउदनगर केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन की बैठक में अब शनिवार को दुकानें बंद रखने का निर्णय लिया गया है।दाउदनगर केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के सचिव मनीष कुमार रंजन ने यह जानकारी दी। हालांकि उस दिन भी कुछ दुकानों में दवाएं मिलेंगी।

रोटेशन के अनुसार छुट्टी के दिन खुलेंगी दवा दुकानें

सचिव ने बताया कि एसोसिएशन की बैठक में यह निर्णय लिया गया है कि अब प्रत्येक शनिवार को दाउदनगर की दवा दुकानें बंद रखी जाएंगी। हालांकि बंदी के दिन भी इमरजेंसी व्‍यवस्‍था के तहत कुछ दुकानें खुली रखी जाएंगी ताकि मरीजों को कोई परेशानी न हो। आपात स्थिति में दवा उपलब्ध हो, बीमारों को कोई परेशानी ना हो, इस को देखते हुए यह तय किया गया है कि कुछ दवा दुकानें खुली रहेंगी। इसके लिए शेड्यूल बनाया गया है। जो दुकानें एक शनिवार को खुलेगी, वह दूसरे बंदी के दिन नहीं खुलेगी। दूसरे शनिवार को दूसरी दुकानें खुलेंगी। इसी तरह के रोटेशन में यह व्‍यवस्‍था चलेगी।

वर्षों से बंद थी साप्‍ताहिक बंदी

मालूम हो कि पहले प्रत्येक मंगलवार को दाउदनगर की दवा दुकानें बंद रखी जाती थी। लेकिन करीब पांच वर्षों से यह व्‍यवस्‍था बंद थी। हर दिन दुकानें खुलने लगीं। इस बीच नए सिरे से एसोसिएशन ने प्रयास किया है। दुकानदारों की आपसी सहमति के आधार पर यह तय किया गया कि प्रत्येक शनिवार को अब दवा की दुकानें बंद रखी जाएंगी। महत्वपूर्ण है कि प्रत्येक शनिवार को शहर की सभी किराना दुकानें भी बंद रखी जाती हैं। यहां के स्वर्ण व्यवसाई अपनी दुकान मंगलवार को बंद रखते हैं।

 24 जनवरी को जननायक कर्पूरी ठाकुर की मनेगी जयंती-जदयू  नगर कमेटी की बैठक बुद्धा मार्केट में गुरुवार को की गई। अध्यक्षता जदयू नगर अध्यक्ष प्रशांत कुमार तांती ने की। जननायक कर्पूरी ठाकुर जयंती समारोह 24 जनवरी को धूमधाम के साथ मनाये जाने का निर्णय लिया गया। इस अवसर पर जदयू सेवादल जिला अध्यक्ष शैलेश यादव, जदयू जिला उपाध्यक्ष प्रीतम सिंह चंद्रवंशी, इनामुल हक, अनंतु लहरी, दीपक निषाद, मोहम्मद शहजाद, ओमप्रकाश, मनीष  कुमार, सतीश शामिल हुए।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप