Move to Jagran APP

गया एयरपोर्ट से कल से शुरू होगी घरेलू उड़ान

फोटो 206 -वंदे भारत अभियान व घरेलू हवाई यात्रा को लेकर मगध प्रमंडलीय आयुक्त ने अधिकारियों के संग की बैठक विदेशों से आने वाले जहाज के तीन घंटे बाद ही होगी घरेलू उड़ान जागरण संवाददाता गया

By JagranEdited By: Published: Tue, 26 May 2020 10:49 PM (IST)Updated: Tue, 26 May 2020 10:50 PM (IST)
गया एयरपोर्ट से कल  से शुरू होगी घरेलू उड़ान
गया एयरपोर्ट से कल से शुरू होगी घरेलू उड़ान

गया । लॉकडाउन के दौरान विभिन्न देशों में फंसे भारतीय प्रवासी हवाई जहाज से गया एयरपोर्ट पहुंच रहे हैं। जल्द ही गया हवाई अड्डा से घरेलू उड़ान भी प्रारंभ होने वाली है। इसे लेकर मगध प्रमंडलीय आयुक्त असंगबा चुबा आओ ने बोधगया एयरपोर्ट पर अधिकारियों के संग समीक्षा की। विदेशों से प्रवासी वंदे भारत मिशन के तहत हवाई जहाज से लाए जा रहे हैं। बिहार के लिए लैंडिंग प्वाइंट गया एयरपोर्ट को बनाया गया है। अब तक यूके, मस्कट एवं दोहा से उड़ान आ चुकी है। मंगलवार को विशकेक से 126 प्रवासी आए हैं। बैठक में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा, गया के विमानपत्तन निदेशक दिलीप कुमार ने बताया कि 28 मई से गया हवाई अड्डा से घरेलू उड़ान प्रारंभ होने वाली है। बैठक में आने वाली विभिन्न उड़ानों के संबंध में चर्चा की गई।

loksabha election banner

---------

सभी घरेलू यात्रियों की

भी होगी स्क्रीनिंग

आयुक्त ने कहा कि वंदे भारत अभियान के तहत यह सुनिश्चित किया जाए कि विदेशों से आने वाली उड़ान के तीन घटे के उपरात ही घरेलू उड़ान प्रारंभ किया जाए। ताकि इस दौरान प्रवासी लोगों की स्क्रीनिंग व क्वारंटाइन की प्रक्रिया पूरी हो सके। यदि आवश्यक हो तो घरेलू उड़ान के यात्रियों को एक जगह बैठने की व्यवस्था की जाए। ताकि उड़ान विलंब होने पर वे बैठ सकें। विमानपत्तन निदेशक ने बताया कि घरेलू उड़ान के यात्रियों की मेडिकल स्क्रीनिंग की जाएगी। यदि उनमें से किसी में लक्षण पाया जाता है तो उन्हें आइसोलेट किया जाएगा। अन्यथा उन्हें गंतव्य स्थान तक जाने की अनुमति होगी। उनका टिकट ही उनके लिए वाहन पास होगा।

बैठक में जिलाधिकारी अभिषेक सिंह, वरीय पुलिस अधीक्षक राजीव मिश्रा, सीआईएसएफ के डिप्टी कमाडेंट वीके सिंह, सिटी एसपी राकेश कुमार, सहायक समाहत्र्ता केएम अशोक, उप मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी मगध प्रमंडल मो. नौशाद आलम, उप निदेशक जन संपर्क नागेंद्र कुमार गुप्ता, एयर इंडिया सहित विभिन्न विमान सेवा के पदाधिकारी, आईबी एवं कस्टम के पदाधिकारी उपस्थित थे।

--------

किर्गिस्तान की राजधानी विश्केक से आए 127 प्रवासी

जागरण संवाददाता, बोधगया : किर्गिस्तान की राजधानी विश्केक से मंगलवार शाम 127 प्रवासी वंदे भारत मिशन के तहत गया इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरे। सभी प्रवासियों को लेकर एयर इंडिया का चौथा विशेष विमान लगभग दो घंटे विलंब से गया पहुंचा। इनमें से झारखंड के रहे 22 प्रवासियों को रांची भेजा गया। बिहार के सभी प्रवासियों को बोधगया के होटलों, गेस्ट हाउस और बौद्ध मोनास्ट्री में 14 दिनों के क्वारंटाइन किया गया। एयरपोर्ट सूत्र ने बताया कि मंगलवार को आने वाले सभी कामगार थे। बता दें कि 18 मई को यूके, 24 को मस्कट, 25 को दोहा और 26 मई को विश्केक से अब तक बिहार और झारखंड के 446 प्रवासी गया आए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.