Move to Jagran APP

कैमूर के डीएम ने कहा-वाहनों पर ओवरलोडिंग किसी हाल में नहीं होना चाहिए, शराब के धंधे पर भी लगाएं लगाम

कैमूर के डीएम नवदीप शुक्‍ला ने कहा कि वाहनों की ओवरलोडिंग की वजह से सड़क व पुलों को नुकसान पहुंच रहा है। इसलिए इसपर हर हाल में लगाम लगना चाहिए। शराब के धंधे पर नकेल कसने की हिदायत भी उन्‍होंने दी।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Sat, 09 Jan 2021 08:06 AM (IST)Updated: Sat, 09 Jan 2021 08:06 AM (IST)
कैमूर के डीएम ने कहा-वाहनों पर ओवरलोडिंग किसी हाल में नहीं होना चाहिए, शराब के धंधे पर भी लगाएं लगाम
कैमूर में चेकपोस्‍ट का निरीक्षण करते डीएम व एसपी। जागरण

कैमूर, जेएनएन।  ओवरलोडिंग पर प्रशासन की सख्‍त नजर है। जिले की कमान संभालने के बाद डीएम नवदीप शुक्‍ला ने इसे गंभीरता से लिया है। उन्‍होंने शराब के धंधे पर भी नकेल कसने की हिदायत दी है। डीएम शुक्रवार को एसपी राकेश कुमार व अन्‍य अधिकारियों के साथ जीटी रोड पर चेकपोस्‍ट का जायजा लेने पहुंचे थे।डीएम ने शराब कारोबारियों पर लगाम लगाने के लिए जीटी रोड पर मद्य निषेध विभाग व पुलिस की ओर से चलाए जा रहे संयुक्त अभियान की जानकारी ली। विभागीय पदाधिकारियों के अलावा मोहनियां की एसडीएम अमृता बैंस, एएसडीएम संजीत कुमार, डीएसपी रघुनाथ सिंह के साथ विमर्श किया।

loksabha election banner

ओवरलोडिंग रोकने में बरती लापरवाही तो कार्रवाई तय

ओवरलोडिंग पर डीएम काफी सख्‍त नजर आए। स्‍पष्‍ट कहा कि किसी कीमत पर ओवरलोडिंग बर्दाश्‍त नहीं की जाएगी। इसके लिए जो भी जिम्‍मेदार होंगे वे कार्रवाई की जद में आएंगे।  उन्‍होंने कहा कि ओवरलोडेड वाहनों की वजह से सड़क के साथ ही पुलों को भी नुकसान पहुंच रहा है। हादसे भी होते हैं। इसको देखते हुए सरकार ने आदेश जारी किया है। उसका हर हाल में अनुपालन करना होगा। संबंधित पदाधिकारी इसे गंभीरता से लें। डीएम ने कहा कि आेवरलोडिंग पर रोक के लिए नियमित जांच कराएं। इसके लिए चेकपोस्ट पर प्रतिनियुक्त पदाधिकारी चौकस हों। वे लगाम लगाएं। ओवरलोडेड ट्रकों को जब्त करें।

यूपी से लाकर बेची जा रही शराब

डीएम ने कहा की बिहार में पूर्णत: शराबबंदी कानून लागू है। इसके बाद भी शराब धंधेबाज यूपी से शराब लाकर कैमूर जिला में बेच रहे हैं। जबकि शराब के धंधे पर लगाम के लिए जीटी रोड पर जांच की व्‍यवस्‍था की गई है। मद्य निषेध विभाग व पुलिस की संयुक्त टीम को यहां तैनात किया गया है। उनकी मुस्‍तैदी जरूरी है। नियमित वाहन चेकिंग करें। शराब कारोबारियों को गिरफ्तार करें। एसपी ने पुलिस पदाधिकारियों को इस कार्य में सख्ती बरतने का निर्देश दिया। कहा की जीटी रोड के अलावा यूपी को जोडऩे वाली जिले की हर सड़कों पर सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाएं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.