Move to Jagran APP

मजदूरों के बीच किया गया श्रमिक कार्ड का वितरण, बेरोजगारी से लेकर आपदा तक में मिलेगी सहायता

श्रम विभाग की ओर से दिए गए लेबर कार्ड का वितरण मजदूरों के बीच किया गया। यह कार्ड मजदूरों के लिए कई मायने में फायदेमंद होगी। कार्यस्‍थल पर हादसा के दौरान मौत हो या बेरोजगारी भत्‍ता सबकुछ इससे भुगतान होगा।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Sun, 24 Jan 2021 09:48 AM (IST)Updated: Sun, 24 Jan 2021 09:48 AM (IST)
मजदूरों के बीच किया गया श्रमिक कार्ड का वितरण, बेरोजगारी से लेकर आपदा तक में मिलेगी सहायता
श्रमिक कार्ड का वितरण करते मुखिया। जागरण

संवाद सूत्र बाराचट्टी (गया)। जिले के बाराचट्टी प्रखंड की बीबी पेसरा पंचायत में इंटक श्रमिक संगठन के तत्वाधान में 300 मजदूरों के बीच श्रमिक कार्ड का वितरण किया गया। वहीं बीबी पेसरा कैंप के खेल मैदान में मुखिया तुलसी पासवान ने बाराचट्टी प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न पंचायतों के तीन सौ मजदूरों का लेबर कार्ड दिया गया। 250 मजदूर बीबीपेसरा पंचायत तथा 50 मजदूर दिवनिया पंचायत के थे। इसके अलावा 300 मजदूरों में बारा, सरमां, काहुदाग, रोही, बजरकर, पंचायत के हैं।

loksabha election banner

इस कार्ड से हादसे की स्थिति में मिलेगी सहायता

इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में श्रमिक यूनियन के नेता शकील अहमद खान मौजूद थे। इन्होंने कहा कि जिन श्रमिकों को यह कार्ड बनाया गया है उन्हें काम मिलने के दौरान किसी भी तरह की घटना दुर्घटना होने पर सरकार के तरफ से मिलने वाले सभी लाभ उनके घर तक पहुंचेंगे। काम नहीं मिलने की स्थिति में बेरोजगारी भत्ता भी इनके खाते में सरकार भुगतान करेगी।

कार्ड वितरण के दौरान बाराचट्टी प्रखंड क्षेत्र के काफी संख्या में श्रमिक वर्ग के लोग एसएसबी खेल मैदान में पहुंचे थे। भीड़ को देखकर ऐसा लग रहा था कि श्रमिकों के बीच जागरूकता काफी बढ़ी है। प्रधानमंत्री आवास सहायक राजेश कुमार ,पीआरएस रामानुज पाठक, वार्ड सदस्य लाछो देवी, अनीता देवी तथा रेखा देवी, कौशल्या देवी, फरहाना खातून, काजल कुमारी तथा बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.