Move to Jagran APP

घर-परिवार छोड़ टीचर के साथ रहती थी नर्तकी, हत्या के बाद मची सनसनी

गया में घर में घुसकर अपराधियों ने 25 वर्षीय महिला नंदिनी कुमारी की गला रेतकर हत्या कर दी और फरार हो गए। नंदिनी अपने बच्चे के साथ एक शिक्षक के साथ लिव इन रिलेशन में रह रही थी।

By Kajal KumariEdited By: Published: Tue, 18 Sep 2018 04:42 PM (IST)Updated: Wed, 19 Sep 2018 11:12 PM (IST)
घर-परिवार छोड़ टीचर के साथ रहती थी नर्तकी, हत्या के बाद मची सनसनी
घर-परिवार छोड़ टीचर के साथ रहती थी नर्तकी, हत्या के बाद मची सनसनी

गया [जेएनएन]। घर-परिवार को छोड़कर अपने छह साल के बेटे के साथ अलग एक शिक्षक के साथ  लिव इन रिलेशन में रह रही पूर्व नर्तकी की अज्ञात अपराधियों ने घर में घुसकर गला रेतकर हत्या कर दी। घटना  गया  जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र में दुखहरणी मंदिर रोड में स्थित रत्ना निवास की है जहां नंदनी कुमारी की निर्मम हत्या की खबर से सनसनी फैल गई।

loksabha election banner

बच्चे ने कहा-अंकल आए और मम्मी का गला काट दिया

नंदिनी की हत्या के समय उसका छह वर्षीय बेटा वहीं मौजूद था। उसने कहा कि अंकल आए और मम्मी का गला काट दिया।

बच्चा जिला स्कूल के समीप एक निजी विद्यालय से पढ़ाई कर घर लौटा था। वह बता रहा है कि दो अंकल आए थे, मम्मी के साथ कमरे में मारपीट की। उसके बाद चाकू से गला काट दिया। घटना को अंजाम देने के बाद वे दोनों दौड़कर भागने लगे।

बच्चे ने कहा कि मम्मी चिल्ला रही थी, कुछ ही देर बाद जमीन पर गिर गई और सो गई। बच्चा काफी सहमा हुआ था। बार-बार मम्मी के पास जाने की जिद कर रहा था। पुलिस ने बच्चे का बयान दर्ज किया है। साथ ही अन्य किराएदार, मकान मालकिन व उनके बेटे-बहू का भी बयान लिया है।

इन लोगों ने पुलिस को बताया कि किराएदार व मालकिन घर पर मौजूद नहीं थीं, लेकिन उनकी बहू घर पर थी। नंदनी के परिवार व सराय रोड में अन्य नर्तकियों को मोबाइल से घटना की सूचना दी गई।

हमलावर घर से पूरी तरह थे वाकिफ

पुलिस को बताया गया कि मंगलवार को करीब 12 बजे एक परिचित व एक अन्य व्यक्ति हेल्मेट तथा गमछा डालकर आया था। सिर्फ आधा घंटा में घटना को अंजाम देकर वहां से फरार हो गया। घटना रत्ना निवास के प्रथम तल के अंतिम कमरे में हुई। यहां तक पहुंचने के लिए दो प्रमुख द्वार से गुजरना पड़ता है।

साथ ही मुख्य द्वार से घटनास्थल तक पहुंचने में तीन कमरों से गुजरना पड़ता है। दूसरे तल पर रत्ना देवी का पूरा परिवार रहता है। जानकार बताते है कि जो व्यक्ति यहां तक आता है, वही यहां तक आसानी से पहुंच सकता है। मुख्य द्वार से घटनास्थल तक पहुंचने में गलियारा है, जिसमें अंधेरा रहता है।


कमरे से लेकर दीवार तक खून का धब्बा

नंदनी पर चाकू से वार किया गया तो वह बचने के लिए अपने कमरे से भागी थी और चिल्लाई थी। वह घायल अवस्था में कमरा के बाहर किचेन की ओर भागी। भागने के क्रम में कमरे के बाहर रखा गैस चूल्हा नीचे फर्श पर गिर गया। चप्पल व मोबाइल भी गिर गया। इसी क्रम में खून का धब्बा कमरा व बाहर में दीवार पर देखने को मिल रहा है। पुलिस इससे घटना के समय की परिस्थिति का अनुमान लगा रही है।

एक शिक्षक बराबर आता था मिलने

मृतका के भाई अजय कुमार का कहना है कि वह एक प्राइवेट कंपनी में गाड़ी चलाने का काम करते हैं। घटना की सूचना पर पहुंचे तो बहन का शव फर्श पर पड़ा हुआ था। उसका कहना है कि शिक्षक मनीष तिवारी उससे मिलने बराबर घर पर आता था। नंदनी परिवार से अलग पिछले दो साल से उसी के साथ रहती थी।

प्रत्येक महीने एक लाख रुपये करता था खर्च

नंदनी के साथ पूर्व में नाच गाना करने वाली नर्तकी का कहना है कि उसने पिछले दो साल से यह सब छोड़ दिया था। वह एक शिक्षक मनीष तिवारी के साथ रहती थी, वह प्रत्येक माह एक लाख रुपये खर्च करता था। मृतका के परिजनों का आरोप है कि इस घटना में वही शामिल है। फिलहाल पुलिस इस दिशा में भी जांच कर रही है।

इधर, पुलिस सराय रोड में नर्तकियों के घरों की तलाशी लेने वाली है, जहां बिना लाइसेंस अवैध कार्य किए जाते हैं। पहले भी यहां अपराधियों के छुपे रहने पर कई बार छापेमारी हुई थी।

खून से सना चाकू बरामद

महिला की हत्या की खबर आग की तरह फैल गई। सराय रोड में जो नर्तकी के पेशे में है, सभी घटनास्थल पर पहुंची। दिनभर घटनास्थल के आसपास भीड़ लगी रही। डीएसपी राजकुमार शाह ने बताया कि घटनास्थल से खून से सना एक चाकू मिला है। साथ ही मृतका का मोबाइल बरामद किया गया है।

हत्या करने वाले की पहचान, हो रही छापेमारी

वरीय पुलिस अधीक्षक राजीव मिश्रा ने बताया कि महिला की हत्या करने वाले की पहचान कर ली गई है। कारण अभी स्पष्ट नहीं है। गिरफ्तारी के लिए टीम गठित कर छापेमारी की जा रही है। इसका जल्द ही खुलासा होगा।

कमरे को किया गया सील

डीएसपी ने बताया कि मंगलवार को एफएसएल की टीम नहीं पहुंची है, इस कारण से मृतका के कमरा को सील कर दिया गया है। एफएसएल की टीम के आने के बाद कमरे को खोला जाएगा।


नहीं हुआ पोस्टमार्टम व एफआइआर

कोतवाली थानाध्यक्ष अजय कुमार ने बताया कि पीड़ित परिवार ने मंगलवार की देर शाम तक एफआइआर दर्ज नहीं कराया है। शव अभी भी पोस्टमॉर्टम हाऊस में रखा हुआ है। बुधवार को पोस्टमॉर्टम कराने के बाद परिजनों को सौंपा जाएगा।

पहले भी एक युवती की हत्या

कोतवाली थाना क्षेत्र में एक पखवारा पहले झीलगंज स्थित सिन्हा भवन के समीप स्कूटी सवार आशा कुमारी की भी सरेशाम गोली मारकर हत्या की गई थी। वह व्यवसाय करती थी। दुकान बंद कर घर लौट रही थी। उसका भी अभी तक खुलासा नहीं हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.