जागरण संवाददाता, गया: मद्य निषेध को लेकर शुक्रवार को जिले भर में नशामुक्ति दिवस मनाया गया। जिला मुख्यालय समेत सभी प्रखंड, अनमंडल मुख्यालयों में इसे लेकर कार्यक्रम आयोजित किया गया। प्रमंडलीय आयुक्त के कार्यालय में मगध कमिशनर मयंक वरवड़े ने सभी अफसरों व कर्मियों को शपथ दिलाई। इस दौरान आयुक्त के सचिव संतोष कुमार श्रीवास्तव समेत सभी अफसर व कर्मी उपस्थित थे। कलेक्ट्रेट सभागार में डीएम अभिषेक सिंह, एसएसपी आदित्य कुमार ने सभी कर्मियों को शपथ दिलाई। 

शपथ में इस बात को सभी अफसरों व कर्मियों ने एक सुर में बोला कि- मैं आजीवन शराब का सेवन नहीं करूंगा। अपने कर्तव्य पर उपस्थित रहूं अथवा ना रहूं अपने दैनिक जीवन में भी शराब से संबंधित गतिविधियों में किसी प्रकार से शामिल नहीं होऊंगा। शराबबंदी को लागू करने के लिए जो भी विधि सम्मत कार्रवाई अपेक्षित है उसे करूंगा। यदि शराब से संबंधित किसी भी गतिविधि में शामिल पाया जाऊंगा तो नियमानुसार कठोर कार्रवाई का भागीदार बनूंगा।

मद्य निषेध की शपथ को लेकर सभी जगहों पर तैयारी की गई थी। इधर, जिला सूचना एवं जनसंपर्क कार्यालय में डीपीआरओ शंभुनाथ झा ने कार्यालय के सभी कर्मियों को नशा सेवन नहीं करने की शपथ दिलाई। इस दौरान आरती कुमारी, मो. इरशाद बदर, दीपक कुमार, राजीव रंजन सहित अन्य कर्मी उपस्थित थे। जिला कृषि कार्यालय में डीएओ सुदामा महतो ने शपथ दिलाई। गया सदर अनुमंडल कार्यालय के सभी कर्मियों को एसडीओ इंद्रवीर कुमार ने मद्य निषेध को लेकर शपथ दिलाई। 

जयप्रकाश नारायण अस्पताल में एनसीडीओ डा. फिरोज अहमद ने सभी स्वास्थ्य कर्मियों को शपथ दिलाई। ओपीडी के बाहर कार्यक्रम हुआ। इस मौके पर डा. एनके भीनसरिया, डा. पूनम, डा. शरीफ अहमद, स्वास्थ्य प्रबंधक संजय कुमार अंबष्ट व दूसरे कर्मी उपस्थित थे।

Edited By: Prashant Kumar Pandey